logo-image

उत्तर प्रदेश के सांसदों के साथ अमित शाह ने की बैठक, गांधी जयंती के कार्यक्रम की दी जानकारी

त्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने बताया शाह ने सभी प्रतिनिधियों से कहा कि नरेन्द्र मोदी जी गांधी संकल्प यात्रा की शुरुआत दो अक्टूबर को बापू की समाधि पर श्रद्घांजलि देकर करेंगे

Updated on: 22 Sep 2019, 12:01 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को उत्तर प्रदेश के सांसदों से वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मद्देनजर पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी. उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने बताया, "शाह ने सभी प्रतिनिधियों से कहा कि नरेन्द्र मोदी जी गांधी संकल्प यात्रा की शुरुआत दो अक्टूबर को बापू की समाधि पर श्रद्घांजलि देकर करेंगे. हर जन-प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में 15 दिनों की पदयात्रा के कार्यक्रम करें और स्वच्छता, खादी, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति और वृक्षारोपण आदि कार्यक्रमों के जरिए महात्मा गांधी के सिद्घांतों को गांव-गांव में जन-जन तक पहुंचाएं."

पंकज ने बताया, "शाह ने महात्मा गांधी के विचारों, खासकर स्वच्छता और खादी को लेकर व्यापक कार्यक्रम चलाने को कहा. उनका कहना था कि गांधी के सही आदशरें को लेकर पार्टी को हर गांव तक पहुंचना चाहिए. इसके लिए उन्होंने सांसदों को अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने को कहा. जिस क्षेत्र से भाजपा के सांसद नहीं हैं, वहां इसकी जिम्मेदारी पार्टी पदाधिकारी निभाएंगे."

बापू की 150वीं जयंती के अवसर पर भाजपा देश भर में दो अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक 'गांधी संकल्प यात्रा' का आयोजन कर रही है, जिसके तहत समाज के सभी वर्गो तक जनसंपर्क, स्वच्छ भारत अभियान, जनसभा, स्वदेशी हाट, प्रेस वार्ता और प्रभात फेरी जैसे कई कार्यक्रम होंगे. इन कार्यक्रमों में सभी सांसद, विधायक, एमएलसी, जिला अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे.

शाह ने कहा, "हम पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्म जयंती के उपलक्ष्य में हर वर्ष की भांति इस बार भी 25 सितंबर को देश भर में बूथ कार्यक्रम आयोजित करेंगे. हमें इस बार इस दिन का उपयोग सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति और इसके बारे में जनजागरण के लिए करना है."उन्होंने कहा कि धारा 370 के उन्मूलन की जानकारी देश के जन-जन तक पहुंचाने के लिए और इस बदले हुए परिपेक्ष्य में देश के प्रत्येक नागरिक को जम्मू-कश्मीर की जनता के प्रति अपने उत्तरदायित्वों का बोध कराने हेतु भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में व्यापक जनसंपर्क एवं जनजागरण अभियान आयोजित कर रही है.

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल सहित अनेक सांसद और पदाधिकारी मौजूद रहे.