News Nation Logo

अमित शाह का दावा, चुनाव में फिर से भाजपा 300 का आंकड़ा करेगी पार

यूपी चुनावों के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को लखनऊ में एक चुनावी रैली को संबाधित किया. इस दौरान रैली में अमित शाह बोले, भाजपा ने यूपी को एक अलग पहचान दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 29 Oct 2021, 02:01:55 PM
Amit Shah

Amit Shah (Photo Credit: agency)

नई दिल्ली:

यूपी चुनावों के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को लखनऊ में एक चुनावी रैली को संबाधित किया. इस दौरान रैली में अमित शाह बोले, भाजपा ने यूपी को एक अलग पहचान दी है. दूसरी पार्टियां सिर्फ सत्ता हथियाने का काम करती हैं. उन्होंने कहा ​कि जनता की इच्छा ही भाजपा का घोषणा पत्र है. भाजपा ने अपने 90 फीसदी वादे पूरे किए हैं. अब हर गरीब के घर में शौचालय है. गरीब के लिए मकान का सपना साकार हुआ. यूपी में अब बेटियों को बिल्कुल डर नहीं है. कानून व्यवस्था पर लोग भरोसा जता रहे हैं। यहां पर बाहुबली नहीं दिखाई देते हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा इस बार दोबारा से बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. यहां पर 300 का आकंड़ा पार करेगी. 

गृह मंत्री अमित शाह ने हिंदुत्व,राष्ट्रवाद और विकास के मुद्दों को उठाया। उन्होंने विपक्ष पर चौतरफा हमला बोलते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं से एकजुट होने की अपील की। अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि यह प्रदेश महात्मा बुद्ध की कर्मभूमि है। भगवान शिव की काशी की धरती है। लेकिन कई सालों से लोगों को यह अहसास तक नहीं होता था। मुगलों के शासन से लेकर 2017 तक ऐसा महसूस ही नहीं हुआ। 2017 में जब भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी तो उसने यूपी को खास पहचान दिलाई। 

आप 5 सालों में विदेश कितने दिन रहे

उन्होंने कहा कि वे एक हिसाब अखिलेश जी से मांगना चाहते हैं कि आप 5 सालों में विदेश कितने दिन रहे। यूपी में कोरोना आया और बाढ़ आई तो आप कहां थे। इन लोगों ने शासन अपने लिए और परिवार के लिए किया। सोच बहुत बड़ी हो गई तो जाति के लिए कर दिया। लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार राज्य के दलित, महिला, पिछड़े और युवा सहित सभी के लिए चली है। अमित शाह ने कहा कि भाजपा जनता की इच्छा से ही घोषणा पत्र तैयार करती है। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार ने 90 फीसदी वादों को पूरा करा है।  अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ से इस दौरान मंच से कहा कि अभी दो महीने और बाकी हैं और आप इसे 100 फीसदी तक ले जाइए। भाजपा का सदस्यता अभियान नवंबर और दिसंबर महीने में चलेगा। 

इस दौरान गृह मंत्री के साथ प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह,चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई. इस बैठक में सम्भावित उम्मीदवारों को लेकर निर्णय लिया जाएगा. आंतरिक सर्वे पर चर्चा हुई. इसके आधार पर आगे उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करा जाएगा. अमित शाह के सामने एक बार दोबारा से यूपी में जीत के लिए रोडमैप बनाना एक बड़ी चुनौती है. अमित शाह ने यूपी में जीत कैसे दर्ज हो इसपर काम शुरू कर दिया है.

First Published : 29 Oct 2021, 01:26:53 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो