News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन के बीच जब पुलिस ने दिखाई दरियादिली, खुद खाना बनाकर गरीबों में बांटा

शुक्रवार को लखनऊ पुलिस ने बेसहारा और असहाय लोगों के लिए खाना बनाया और 200 गरीब मजदूरों को पूड़ी सब्जी दी गई है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Mar 2020, 04:46:18 PM
Lucknow Police

लॉकडाउन के बीच पुलिस ने दिखाई दरियादिली, खाना बनाकर गरीबों में बांटा (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

कोरोनावायरस (Corona Virus) फैलने की श्रृंखला को तोड़ने के लिए पूरा देश लॉकडाउन है. कोरोना के इस संक्रमण काल में जहां आम से लेकर खास की परेशनियां बढ़ी हैं, वहीं कई नजरें दूसरे की तरफ उम्मीद से देख रही हैं. कई इलाकों में जरूरी सामान की किल्लत महसूस की जा रही है. ऐसे में कई स्वयंसेवी संस्थाएं और सामाजिक लोग इन बेसहारा और असहायों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए सामने आए हैं. लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) भी ऐसे लोगों की मदद करने में पीछे नहीं हट रही है.

यह भी पढ़ें: कोरोना से खुद मर गया लेकिन 6 दिन में 23 को संक्रमित कर गया, 100 अन्य पर तलवार

लॉक डाउन के बीच उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस जरूरतमंदों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. जो भूखे हैं उन्हें अपने हाथों से खाना दे रही है. सामाजिक संस्थाओं का भी पुलिस को इसमें सहयोग मिल रहा है. शुक्रवार को लखनऊ पुलिस ने बेसहारा और असहाय लोगों के लिए खाना बनाया और 200 गरीब मजदूरों को पूड़ी सब्जी दी गई है. इससे पहले बाकायदा गरीबों के हाथों को सैनिटाइज कराकर उन्हें कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दी गई.

जिनके पास खाने का राशन नहीं है और दूध की भी किल्लत है, उनका ख्याल भी पुलिस रख रही है. लखनऊ पुलिस ने हजरतगंज चौराहे के पास करीब 100 ऐसे ठेले वाले रेहड़ी वाले गरीबों और मजदूरों को ना सिर्फ राशन मुहैया कराया बल्कि यह आश्वस्त भी कराया है कि अगले 14 अप्रैल तक जब तक लॉकडाउन हट नहीं जाता उन्हें राशन मुहैया कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें: केरल में क्वारैंटाइन से भाग निकला आईएएस अफसर उत्तर प्रदेश में मिला

इस बीच DCP लखनऊ पुलिस दिनेश सिंह से हमारे संवाददाता रतीश त्रिवेदी ने बातचीत की. डीसीपी ने कहा कि सरकार के निर्देश पर भूखे-प्यासे लोगों की मदद की जा रही है. पुलिस भी कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में अपनी भूमिका निभा रही है. लॉकडाउन की वजह से जो लोग फंसे हुए हैं, उन्हें भी मदद पहुंचाई जा रही है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 27 Mar 2020, 04:46:18 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×