News Nation Logo
Banner

अमेठी में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया

पायलट विमान को समय के साथ मैनेज नहीं कर पाया, जिससे विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया

By : Sushil Kumar | Updated on: 21 Oct 2019, 08:30:46 PM
अमेठी में विमान क्रैश हो गया

अमेठी:

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का एक विमान सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान अमेठी के फुर्सतगंज थाने क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान को प्रशिक्षु पायलट उड़ा रहा था. पायलट विमान को समय के साथ मैनेज नहीं कर पाया. जिससे विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान पूरी तरह से क्षत-विक्षत हो गया. गनीमत रही कि विमान आबादी वाले क्षेत में नहीं गिरा. यह दूर किसी खेत के आसपास गिरा. जिससे किसी की हताहत होने की खबर नहीं है. दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई. इसके बाद आसपास के स्थानीय लोग वहां देखने पहुंच गए.

यह भी पढ़ें- Poll of Exit Polls: हरियाणा में फिर बन रही है BJP की सरकार, कांग्रेस नहीं दूर-दूर तक

ट्रेनी पायलट जहाज को उडा रहा था. वहीं लैंडिंग के समय जहज दुर्घटनाग्रस्त हो गया. गनीमत रही कि प्रशिक्षु पायलट को सकुशल बचा लिया गया. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होते ही आनन-फानन में उड़ान एकेडमी की फायर ब्रिगेड और कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया और पायलट को सकुशल बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें- उत्‍तर प्रदेश उपचुनावः ठंडा रहा वोटरों का उत्‍साह, 11 सीटों पर मतदान संपन्‍न

विमान के गिरने से पहले ही पायलट ने एजक्ट करके खुद को विमान से अलग कर लिया. फिलहाल वह सुरक्षित है. सूत्रों की मानें तो विमान सोलो कैटेगरी का जेलीन श्रेणी का विमान है. जिससे प्रशिक्षु पायलट अकेले उड़ाते हैं. संस्थान के अधिकारियों ने प्रशिक्षु पायलट का नाम बताने से इनकार कर दिया. प्रशासन ने दुर्घटना के बाद जांच के आदेश दे दिए है.

First Published : 21 Oct 2019, 08:16:45 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.