logo-image

UP में फंसे अमेरिकी नागरिक जाएंगे स्वदेश, आज तड़के IGIA से भरेंगे उड़ान

अमेरिका ने भारत में फंसे अपने सभी नागरिकों को वापस बुलाने के लिए भारत सरकार से बातचीत कर रही है.

Updated on: 08 Apr 2020, 12:46 PM

लखनऊ:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना के कहर के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है. जिसकी वजह से कई विदेशी नागरिक भारत में फंसे हुए हैं. इस दौरान अमेरिकी सरकार ने भारत में फंसे अपने नागरिकों को वापस अमेरिका बुलाने की कवायद कर रही है. अमेरिका ने भारत में फंसे अपने सभी नागरिकों को वापस बुलाने के लिए भारत सरकार से बातचीत कर रही है. समन्वय बैठक कर सभी नागरिकों को वापस बुलाने की कवायद हो रही है. उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगह फंसे लोगों को लखनऊ लाया जा रहा है. इसके बाद यहां से उन्हें इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ले जाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : एक ही परिवार के 8 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, 2 की मौत

लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना

जहां से वो आज तड़के ढाई बजे अपने देश को वापस जाएंगे. सभी अमेरिकी नागरिक अपने देश वापसी से खुश हैं. अमेरिका ने अपने नागरिकों को दिल्ली और मुंबई से वापस बुला रहा है. अमेरिकन दूतावास ने भारत सरकार से समन्वय कर के अपने नागरिकों को बुलाया. तकरीबन 2 हफ्ते के बातचीत के बाद सभी फंसे हुए अमेरिकन अपना देश वापस जाएंगे. लखनऊ के 1090 चौराहे पर एक बस में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना अमेरिकी नागरिक रवाना हुए.

यह भी पढ़ें- UP में कोरोना Coronavirus (Covid-19) मरीजों की संख्या 343, जमातियों की देन 187, 64 केस के साथ आगरा टॉप पर

कुल मरीजों की संख्या 343 पहुंच गई

उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona virus) धीरे-धीरे पैर पसार रहा है. अबतक कुल मरीजों की संख्या 343 पहुंच गई है. जिसमें से 187 तबलीगी जमाती के लोग हैं. तबलीगी जमाती की वजह से यूपी में संक्रमित मरीजों (Coronavirus Covid-19, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) की संख्या में इजाफा हूआ है. वहीं केवल आगरा में 64 केस सामने आ चुके हैं. इससे पहले टॉप पर नोएडा था. नोएडा को पछाड़ते हुए आगरा टॉप पर पहुंच गया है. नोएडा में भी लगभग 60 केस सामने आ चुके हैं. जिससे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है. यूपी में कोरोना (Corona) से 37 जिला प्रभावित है. वहीं पूरे देश में अबतक चार हजार का आंकड़ा छूने वाला है. वहीं सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है.