logo-image

अंबेडकर जयंती: मायावती ने बसपा कार्यकर्ताओं की अपील, घरों में ही बाबा को श्रद्धा सुमन अर्पित करें

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से इस बार संविधान के निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती को घरों में ही मनाने की अपील की है.

Updated on: 12 Apr 2020, 01:29 PM

लखनऊ:

पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी के कहर से त्रस्त है. भारत में भी कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है. जिसे देखते हुए बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) ने पार्टी कार्यकर्ताओं से इस बार संविधान के निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती को घरों में ही मनाने की अपील की है. बता दें कि हर साल 14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जाती है.

यह भी पढ़ें: 'मुसलमानों को जहालत की ओर धकेलने वाली तबलीगी जमात पर लगे पूर्ण प्रतिबंध'

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'मानवतावादी सोच/कर्म, आजीवन कड़ा संघर्ष/त्याग की प्रतिमूर्ति और देश को अनुपम समतामूलक संविधान देने वाले परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर उनके अनुयाइयों और खासकर बीएसपी के लोगों के लिए हर मायने में प्रेरक, कर्म व धर्म भी हैं.' 

उन्होंने आगे लिखा, 'वर्तमान में कोरोना महामारी के चलते इन सभी से अपील है कि वे सरकारी पाबंदियों का सख्ती से अनुपालन करते हुए अपने रगों में बसने वाले बाबा साहेब डा. अम्बेडकर की जयंती को अपने-अपने घरों में ही मनाएं और उन्हें अपने श्रद्धा-सुमन अर्पित करें तो यही बेहतर होगा.

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ साजिश रचने वाले जालिम मुखिया को लेकर SSB का इनपुट सही निकला, 3 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'साथ ही, इनके अनुयाइयों की इस महामारी के दौरान भी हो रही दयनीय स्थिति और उत्पीड़न के बारे में भी तथा इससे मुक्ति पाने के लिए भी इन्हें जरूर गम्भीरता से चिंतन करना चाहिए. इस मौके पर मेरी इनको यह भी खास सलाह है.'

गौरतलब है कि कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में अब तक महामारी के कुल 8,356 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 273 लोगों की मौत हो गई है. इसकी रोकथाम के मद्देनजर देश में लागू लॉकडाउन है.

यह वीडियो देखें: