logo-image

विधायक अमनमणि त्रिपाठी अपने सहयोगी के साथ गिरफ्तार, उत्तराखंड की सैर पर निकले थे!

लॉकडाउन (Lockdown) तोड़ने के आरोप में यूपी पुलिस ने विधायक अमनमणि त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बिजनौर से अमनमणि त्रिपाठी ( amanmani tripathi) समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है

Updated on: 04 May 2020, 10:02 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन (Lockdown) तोड़ने के आरोप में यूपी पुलिस ने विधायक अमनमणि त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बिजनौर से अमनमणि त्रिपाठी ( amanmani tripathi) समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि निर्दलीय विधायक ने उत्तराखंड में बदरीनाथ और केदारनाथ जाने के लिए पास बनवाया था. उसने सीएम योगी आदित्यनाथ ने पितृ कार्य संबंधी चीजों का हवाला देकर पास बनवाया था. अमनमणि त्रिपाठी समेत सभी को क्वारंटाइन किया जाएगा. 

विधायक की गिरफ्तारी उत्तराखंड-यूपी बॉर्डर के समीप नाजिबाबाद में हुआ है. विधायक के साथ उनके छह सहयोगी भी गिरफ्तार हुए हैं. लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर अमनमणि के खिलाफ हरिद्वारा में एफआईआर दर्ज है. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान विधायक त्रिपाठी उत्तराखंड पहुंचे गए थे.

इसे भी पढ़ें:NAM शिखर सम्मेलन में बोले पीएम मोदी- पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है और कुछ लोग आतंक का वायरस फैला रहे हैं

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज के नौतनवा से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को सोमवार को बिजनौर के नजीबाबाद में छह लोगों के साथ दो गाड़ियों के काफिले में जाते हुए पास न दिखा पाने पर गिरफ्तार कर लिया गया.

एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि आज महाराजगंज के नौतनवा से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी दो लग्जरी गाड़ियों में छह लोगों के साथ उत्तराखंड से लौट रहे थे. इसी दौरान नजीबाबाद पुलिस ने उन्हें कोटद्दार मार्ग पर समीपुर पुलिया पर रोककर लॉकडाउन में आनेजाने के लिए उत्तर प्रदेश शासन का वैध पास मांगा तो वे नहीं दिखा सके.

और पढ़ें:प्लाज्मा थेरेपी कोई 'जादू की छड़ी' जो कोरोना वायरस का मुकाबला कर ले, बोले विशेषज्ञ

पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के साथ ही भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करके विधायक अमनमणि, माया शंकर, रितेश यादव, संजय सिंह, ओमप्रकाश यादव, उमेश चौबे और मनीष कुमार को लग्जरी कारों सहित गिरफ्तार कर लिया है. एसपी ने बताया कि इन सभी को पृथक करके उनके नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे.

(इनपुट भाषा)