logo-image

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर ने कोतवाली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत चंद्रलोक क्रासिंग के पास अपने घर में कथित रूप से पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली.

Updated on: 03 Oct 2019, 02:16 PM

प्रयागराज:

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) के एक प्रोफेसर ने कोतवाली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत चंद्रलोक क्रासिंग के पास अपने घर में कथित रूप से पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. पीड़ित संजीव भदौरिया (58) विश्वविद्यालय में रक्षा व रणनीति विभाग में प्रोफेसर थे. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि भदौरिया ने आखिर ये कदम क्यों उठाया, लेकिन सूत्रों का कहना है कि भदौरिया पिछले कुछ महीने से बीमार थे और हाल ही में उनका प्रोस्टेट का ऑपरेशन हुआ था.

यह भी पढ़ें- CM योगी के पोस्टर पर कालिख पोतने वाले सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एसएसपी (प्रयागराज) सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा, "बुधवार को, भदौरिया ने अपनी पत्नी नीता से कहा कि वह कुछ दवाईयां खरीदने और ब्लड टेस्ट करवाने जा रहे हैं. कई घंटों बाद भी जब वह वापस नहीं लौटे तो वह घर के दूसरे तल पर उन्हें देखने गई, जहां भदौरिया की पत्नी ने उन्हें घर के पंखे से लटका हुआ पाया."

यह भी पढ़ें- जिस डॉ. कफील को परेश रावल ने कहा था 'दीमक', अब उनसे माफी मांगी, लिखा... 

शव के पास एक सुसाइड नोट बरामद किया गया, जिसमें कहा गया था, "मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं और कोई भी मेरी मौत के लिए जिम्मेदार नहीं है." उनकी पत्नी ने तुरंत पड़ोसियों को इसकी सूचना दी जिन्होंने पुलिस को इस कथित आत्महत्या के बारे में सूचित किया. इंस्पेक्टर (कोतवाली) बच्चे लाल ने कहा कि प्राथमिक जांच के अनुसार यह आत्महत्या का मामला लगता है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.