News Nation Logo
Banner

ब्रिटेन से लखनऊ आये सभी यात्री कर लिये गए ट्रेस : स्वास्थ्य विभाग

कोरोना के नये स्ट्रेन का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. इसके बढ़ते खतरों के बीच उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग पिछले दिनों ब्रिटेन से लखनऊ आये सभी यात्रियों को ट्रेस करने में लगा है.

Written By : रतिश त्रिवेदी | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 29 Dec 2020, 03:43:32 PM
corona virus3 63

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: File)

लखनऊ:

कोरोना के नये स्ट्रेन का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. इसके बढ़ते खतरों के बीच उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग पिछले दिनों ब्रिटेन से लखनऊ आये सभी यात्रियों को ट्रेस करने में लगा है. इसी बीच प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि ब्रिटेन से लखनऊ आये सभी यात्रियों को ट्रेस कर लिया गया है.

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया कि पिछले 9 से 21 दिसंबर के बीच रिटेन से लखनऊ आये सभी यात्रियों को ट्रेस कर लिया गया है. सभी यात्रियों में से 79 की अब तक जांच हो चुकी है. शनिवार को 50 यात्रियों की जांच की गयी. उनमे से सबकी रिपोर्ट आई नेगेटिव आयी है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग का  कहना है कि खतरा अब भी बरकरार है.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ब्रिटेन से लखनऊ आये सभी यात्रियों में से 22 यात्री लखनऊ से अब दूसरे शहरों में जा चुके हैं. विभाग का कहना था कि वो लोग वाराणसी, सुल्तानपुर, मुरादाबाद समेत अन्य शहरों में जा चुके हैं. इनके लिए संबंधित जिलों को सूची भेजी जा रही है जिससे वहां जांच हो सके. ब्रिटेन से आये 2 यात्री ऐसे भी जो इस समय लखनऊ से बाहर हैं. उनको लखनऊ वापस आने पर जांच होगी. इनके संपर्क में आये 140 कॉन्टेक्ट्स के सैंपल लिए जा चुके है. सभी के सैंपल की जांच RTPCR विधि से की जा रही है.

First Published : 27 Dec 2020, 10:56:31 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.