logo-image

शरजील इमाम को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही अलीगढ़ पुलिस, किया ये काम

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में असम को काट कर देश से अलग करने का बयान देने वाले आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) रिमांड पर लेने की तैयारी में है.

Updated on: 14 Feb 2020, 02:19 PM

अलीगढ़:

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में असम को काट कर देश से अलग करने का बयान देने वाले आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को अलीगढ़ पुलिस (ALigarh Police) रिमांड पर लेने की तैयारी में है. अलीगढ़ पुलिस ने तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में शरजील को जल्द से जल्द लाने के लिए बी वारंट जारी किया है. 18 फरवरी को इस मामले की सुनवाई होगी. आपको बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ धरना प्रदर्शन के दौरान शरजील इमाम ने देश को तोड़ने वाला बयान दिया था.

उसका भड़काऊ बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद उसके खिलाफ कई जगहों पर एफआईआर दर्ज कराई गई. एफआईआर दर्ज होने के बाद मामला बढ़ने लगा. जिसके बाद शरजील इमाम मौके से फरार हो गया. बाद में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शरजील को बिहार के जहानाबाद स्थित काको से उसके पैतृक गांव से गिरफ्तार किया था. तबसे वह दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है.

शरजील इमाम जेएनयू का पूर्व छात्र है. शरजील पर अलीगढ़ के सिविल लाइन थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया है. आपको बता दें कि भड़काऊ वीडियो में शरजील इमाम कह रहा था कि वह चिकन नेक यानी पूर्वोत्तर के राज्यों को भारत से अलग कर देगा.