News Nation Logo

जहरीली शराब कांड में धीरज शर्मा समेत 3 आबकारी अधिकारी निलंबित

जहरीली शराब कांड में धीरज शर्मा समेत 3 आबकारी अधिकारी निलंबित.उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली खराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मरने वालों में अलीगढ़ एचपी गैस प्लांट के ट्रक ड्राइवर भी शामिल हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 May 2021, 06:13:11 PM
Aligarh Poisonous Liquor Case

जहरीली शराब कांड (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • जहरीली शराब कांड में धीरज शर्मा समेत 3 आबकारी अधिकारी निलंबित
  • उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली खराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई है
  • बताया जा रहा है कि मरने वालों में अलीगढ़ एचपी गैस प्लांट के ट्रक ड्राइवर भी शामिल हैं

 

 

अलीगढ़:

जहरीली शराब कांड में धीरज शर्मा समेत 3 आबकारी अधिकारी निलंबित. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली खराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मरने वालों में अलीगढ़ एचपी गैस प्लांट के ट्रक ड्राइवर भी शामिल हैं. इसके साथ ही लोधा क्षेत्र के करसुआ, निमाना, हैवतपुर, अंडला गांव के ग्रामीणों की भी मौत हुई है. अभी कई लोगों की हालत गंभीर है. अलीगढ़ रेंज के डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि लोधा क्षेत्र में अप मिश्रित शराब से 8 लोगों की मौत हो गई है. सुबह पुलिस को सूचना दी गई कि सुबह गांव में जो प्लांट है वहां दो डेड बॉडी मिली है. वहां पता चला कि वह शराब पीने से मौत हुई है. उसके बाद गांव से पता चला कि कुछ लोगों की गांव में भी मौत हुई है इस प्रकार कुल 8 लोगों की मृत्यु हो गई है.

पूरे मामले के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने आबकारी और गृह विभाग के अधिकारियों को तलब किया है. सीएम योगी ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकारी ठेके से शराब गई है तो ठेका सीज किया जाएगा. इसके साथ ही दोषियों पर एनएसए के सख्त कार्रवाई के साथ उनकी संपत्ति जब्त कर नीलामी होगी और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा. उधर अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो भी निकल कर आएगा, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया. सूत्रों के मुताबिक मरने वालों की संख्या दर्जन भर से ज्यादा पहुंच सकती है. मरने वालों में गैस प्लांट के ट्रक ड्राइवर और इलाके के 4-5 गांव के लोग शामिल हैं. वही कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जहरीली शराब का सेवन करने वाले थाना लोधा क्षेत्र के करसुआ, निमाना, हैवतपुर, अंडला गांव के लोग शामिल हैं. इस घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। मौके पर भारी पुलिस फ़ोर्स मौजूद हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 May 2021, 05:52:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.