News Nation Logo
Banner

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र ने की आत्महत्या, गुस्साए छात्रों ने काटा बवाल

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में उस समय सनसनी फैल गई, जब यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Oct 2019, 11:09:45 AM
एएमयू के छात्र ने की आत्महत्या, गुस्साए छात्रों ने काटा बवाल

एएमयू के छात्र ने की आत्महत्या, गुस्साए छात्रों ने काटा बवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

अलीगढ़:

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में उस समय सनसनी फैल गई, जब यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्र का शव एएमयू के मुमताज हॉस्टल में मंगलवार रात करीब 8 बजे कमरे में फंदे पर लटका मिला. मृतक की पहचान पीलीभीत निवासी मोहम्मद अनस उद्दीन शम्सी के रूप में हुई है. अभी तक छात्र के आत्महत्या करने की वजह का पता नहीं चल पाया है. वहीं इस घटना के बाद एएमयू में बवाल मच गया है.

यह भी पढ़ेंः मायावती ने यूपी सरकार से पूछा- गलत आर्थिक नीतियों की सजा 25 हजार होमगार्ड्स को क्यों

मिली जानकारी के मुताबिक, छात्र अनस उद्दीन शम्सी मुमताज हॉस्टल के कमरा नंबर 22 में रहता था. उसके साथ तीन और छात्र रहते थे. मंगलवार को अनस कमरे में अकेला था. काफी समय तक कमरे में किसी तरह की हलचल न होने पर अन्य छात्रों ने कमरे में झांककर देखा तो वो पंखे से लटका हुआ था. बताया जा रहा है कि यह छात्र एएमयू से 2018-19 में मास्टर इन सोशल वर्क (एमएसडब्लू) कर चुका था और अब पीएचडी की तैयारी कर रहा था.

यह भी पढ़ेंः गाजियाबाद बना देश का सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर, एयर क्वालिटी इंडेक्स 350 के पार

एएमयू के प्रवक्ता प्रो. शाफे किदवई के मुताबिक, छात्र ने कमरे में आत्महत्या की है. इसका कारण पता नहीं चल सका है. वहीं छात्र द्वारा आत्महत्या की सूचना देने के बाद भी पुलिस के समय पर न पहुंचने पर छात्रों का गुस्सा भी देखने को मिला. देरी से आई पुलिस पर भड़के छात्रों ने पथराव किया. एसपी सिटी की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को छात्रों पर लाठियां भांजनी पड़ी. बाद में गुस्साए छात्रों ने वीसी आवास का घेराव कर जमकर बवाल काटा. फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया है.

First Published : 16 Oct 2019, 11:09:45 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×