logo-image

दिल्ली धमाके के बाद उत्तर प्रदेश में अलर्ट, उत्तराखंड में भी बढ़ाई गई सुरक्षा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत उधम सिंह नगर और हरिद्वार में भी सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

Updated on: 30 Jan 2021, 12:02 PM

लखनऊ:

शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए बम विस्फोट के बाद पूरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत उधम सिंह नगर और हरिद्वार में भी सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

उत्तर प्रदेश में सभी रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, शॉपिंग मॉल और भीड़-भाड़ वाले अन्य जगह विशेष सावधानी बरतने के आदेश दिए गए हैं. लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बस अड्डे पर यात्रियों से पूछताछ की जा रही है और सामान भी चेक किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद में मिनी बस और कैंटर के बीच भयंकर टक्कर, 10 लोगों की मौत

बता दें कि कुछ दिनों बाद हरिद्वार में महाकुंभ शुरू होने जा रहा है. ऐसे में देश-विदेश से बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंच सकते हैं. हरिद्वार में जुटने वाली भीड़ को देखते हुए शहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आईजी कुंभ संजय गुंज्याल ने बताया कि हरिद्वार में एनएसजी कमांडो की टीमों के साथ-साथ अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां भी तैनात की गई हैं.

आईजी कुंभ संजय गुंज्याल ने कहा कि हरिद्वार में किसी भी होटल या धर्मशाला में बिना पहचान पत्र के किसी भी व्यक्ति को कमरा नहीं दिया जाएगा. इसके साथ ही रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर भी चेकिंग बढ़ा दी गई है. इनके अलावा कमांडोज के जरिए लगातार मॉक ड्रिल भी कराई जा रही हैं.