logo-image

आज रामपुर जाएंगे अखिलेश यादव, मुकदमों से घिरे आजम खान के परिवार से करेंगे मुलाकात

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के आह्वान पर पार्टी नेता रामपुर से सांसद आजम खान के समर्थन में खड़े हो गए हैं.

Updated on: 09 Sep 2019, 08:28 AM

रामपुर:

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के आह्वान पर पार्टी नेता रामपुर से सांसद आजम खान के समर्थन में खड़े हो गए हैं. आज सपा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दो दिवसीय दौरे पर रामपुर पहुंचेंगे. यहां वो सांसद आजम खान के परिवार से मुलाकात करेंगे. अखिलेश यादव आज शाम करीब 4 बजे रामपुर पहुंचेंगे. उनके साथ पार्टी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे. इस मुलाकात के बाद समाजवादी पार्टी रामपुर में बड़ा विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ेंः आजम खान के बहाने पूरे उत्तर प्रदेश में दंगा कराना चाहते हैं अखिलेश यादव: कांग्रेस नेता

आजम खान के समर्थन में समाजवादी पार्टी सड़कों पर उतरने जा रही है. अखिलेश यादव के रामपुर कूच को सफल बनाने के लिए सपा ने आसपास के जिलों के कार्यकर्ताओं को भी सक्रिय कर दिया है. गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव ने आजम खान के बचाव में प्रेस कन्फ्रेंस करके पार्टी कार्यकर्ताओं से संघर्ष करने का आह्वान किया था. उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं से आजम खान के समर्थन में खड़े होने को कहा था. उन्होंने कहा था कि पार्टी आजम खान के मामले में चुप नहीं बैठेगी. जरूरत पड़ी तो वो खुद भी आगे आएंगे.

यह भी पढ़ेंः मायावती ने की थी उत्‍तर प्रदेश को 4 हिस्‍सों में बांटने की सार्थक पहल, जानें कहां गुम हो गया मुद्दा

अखिलेश यादव के रामपुर दौरे को लेकर प्रशासन सतर्क भी हो गया है. रामपुर में पहले से ही धारा 144 लागू है और खुफिया विभाग अलर्ट जारी है. किसी तरह के टकराव की आशंका के चलते प्रशासन सतर्क है. हालांकि रामपुर के जिलाधिकारी ने शासन को खत लिखकर सुरक्षा कारणों से अखिलेश यादव के रामपुर दौरे की तारीख आगे बढ़ाने की सिफारिश की है. जिलाधिकारी ने खत में 10 तारीख को मोहर्रम के जुलूस की वजह से अखिलेश को प्रोटोकॉल के तहत सुरक्षा देने में असमर्थता जताई है.

यह वीडियो देखेंः