logo-image

'भाजपा के CAB जैसे क़दम ऐतिहासिक नहीं बल्कि ऐतिहासिक भूल साबित होंगे'

लोकसभा से नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship amendment bill 2019) पास होने के बाद आज इसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में पेश करेंगे. इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके बीजेपी पर निशाना साधा है.

Updated on: 11 Dec 2019, 11:22 AM

लखनऊ:

लोकसभा से नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship amendment bill 2019) पास होने के बाद आज इसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में पेश करेंगे. इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके बीजेपी पर निशाना साधा है. 'अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा कि भाजपा के CAB जैसे क़दम ऐतिहासिक नहीं बल्कि ऐतिहासिक भूल साबित होंगे'.

आपको हता दें कि  दोपहर 12 बजे से शाह इस बिल पर चर्चा शुरू करेंगे. वहीं लोकसभा से बिल पारित होने के बाद से ही पूर्वोत्‍तर के अधिकांश राज्‍यों में इसका विरोध शुरू हो गया है. कई छात्र संगठनों में असम सहित कई राज्‍यों में बंद का आह्वान किया. मंगलवार को तमाम जगहों पर पुलिस से झड़प भी हुई और सड़कों पर वाहनों के टायर फूंके गए. वहीं विपक्ष भी इस बिल के खिलाफ अपना विरोध जता रहे हैं.

पाकिस्तान की भाषा बोल रही कांग्रेस

राज्‍यसभा (Rajya Sabha) में आज नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill 2019) पेश होने से पहले बीजेपी (BJP) की संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कांग्रेस (Congress) और अन्‍य विपक्षी दलों पर करारा हमला बोला. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, नागरिकता संशोधन बिल पर विपक्षी दल वहीं भाषा बोल रहे हैं, जो पाकिस्‍तान (Pakistan) बोल रहा है. प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है, जब राज्‍यसभा में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) नागरिकता संशोधन विधेयक पेश करने वाले हैं. प्रधानमंत्री ने पार्टी के सांसदों से कहा कि कांग्रेस जो कुछ कर रही है, वे उसे लेकर जनता के बीच जाएं.