logo-image

शराब की दुकान खुलने पर अखिलेश यादव बोले- 5 ट्रिलियन की इकॉनमी तक पहुंचने के लिए इसी लाइन में लगना है?

हालात पर काबू पाने के लिए दिल्ली पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा. कुछ स्थानों पर तो बेतहाशा भीड़ के चलते पुलिस ने शराब की दुकानों को खुलते ही बंद करा दिया.

Updated on: 04 May 2020, 05:48 PM

लखनऊ:

लॉकडाउन-3 के पहले दिन शराब की दुकानें (Liquor Shop) खुलते ही दिल्ली में अलग अलग स्थानों पर भीड़ जुट गई. कई जगह तो दुकान खुलने से पहले ही लंबी लाइन गई थी. हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए इंतजाम किए गए थे. सभी शराब दुकानों के बाहर लगी भारी भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दीं. सैकड़ों की संख्या में दुकान के आगे लोगों की लंबी लाइन लग गई. इसी पर तंज कसते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि भाई साहब कृप्या ये बताएं कि 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था तक पहुंचने के लिए क्या इसी लाइन में लगना है?

यह भी पढ़ें- नोएडा के अस्पताल में कोरोना से पहली मौत, गाजियाबाद का रहने वाला था मरीज

भीड़ की तुलना में इंतजाम बौने साबित हुए

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी की 5 ट्रिलियन इकॉनमी की तरफ ध्यान आर्कषित करते हुए कहा कि क्या भारत की तरक्की इसी लाइन में है. लोग शराब के लिए इतने बेकरार हैं. जिस देश में शराब के बिना लोगों की ऐसी स्थिति है, तो भारत कैसे 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था को छुएगा. हालांकि, भीड़ की तुलना में इंतजाम बौने साबित हुए. हालात पर काबू पाने के लिए दिल्ली पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा. कुछ स्थानों पर तो बेतहाशा भीड़ के चलते पुलिस ने शराब की दुकानों को खुलते ही बंद करा दिया, जबकि बाहरी उत्तर दिल्ली जिले में शराब की दुकानें पुलिस ने खुलने ही नहीं दी.

यह भी पढ़ें- UP सरकार अपने श्रमिकों को वापस बुलाने के लिए रख रही शर्त, CM योगी पर नवाब मलिक का आरोप 

दिल्ली पुलिस ने संभाला मोर्चा

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कुछ स्थानों में, खासकर पॉश एरिया में पुलिस इंतजामों के बीच शराब की बिक्री शांतिपूर्ण तरीके से हो गयी. कई जिलों में शराब की दुकानों पर बेतहाशा भीड़ के चलते मारा-मारी मच गयी. पूर्वी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली के कुछ इलाकों में भीड़ बहुतायत में इकट्ठी होने से जब सोशल डिस्टेंसिंग को खतरा पैदा होने लगा तो पुलिस ने शराब खरीददारों को समझाने की कोशिश की. पुलिस के समझाने का मगर भीड़ पर कोई असर नहीं हुआ, तो पुलिस ने सख्ती अपनानी शुरू की.