logo-image

अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, बोले- विपक्ष में रहने पर नफरत फैलाती है और सत्ता में महंगाई

अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ED और CBI के भरोसे लोकतंत्र को चला रही है, देश और उत्तर प्रदेश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है

Updated on: 26 Aug 2019, 01:56 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार के ढाई साल भ्रष्टाचार में गुजरे हैं. सरकार प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि मंत्रियों का इस्तीफा और उनके विभाग का साफ संकेत है कि इस सरकार के ढाई साल भ्र्ष्टाचार में गुजरे हैं. उन्होंने कहा कि आगे का कार्यकाल भी भ्र्ष्टाचार में गुजरेगा.

यह भी पढ़ें - UP के देवरिया में डीजे बजाने पर युवक की पीट-पीट कर हत्या, लगा कर्फ्यू

अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ED और CBI के भरोसे लोकतंत्र को चला रही है. भय से लोकतंत्र को चलाने की कोशिश हो रही है.
देश और उत्तर प्रदेश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है. किसानों की आत्महत्या की खबरें लगातार आ रही हैं. कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार फेल रही है. रेप, लूट, फर्जी एनकाउंटर और हत्या की घटनाएं बढ़ी हैं.

हत्या प्रदेश बन गया उत्तर प्रदेश

इन्वेस्टमेंट समिट के बहाने उद्योगपति तो बुलाए गए, लेकिन ज़मीन पर कोई इन्वेस्टमेंट नहीं हुआ. 70 लाख नौकरी का दावा किया गया था, लेकिन अर्थव्यवस्था बदहाल होने से किसी को नौकरी नहीं मिल रही है. बांग्लादेश की करेंसी भारत के रुपये से मजबूत हो गया है. केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर होता जा रहा है. चुनाव खत्म होते ही डीजल, पेट्रोल का दाम बढ़ा दिया. अगले महीने से बिजली का बिल भी महंगा कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें - ये क्या बोल गईं बीजेपी की बड़ी नेता, विपक्ष पर लगा दिया काला जादू करने का आरोप

किसान दुखी हैं. नौकरी और रोजगार है नहीं. गांव में 95 फीसदी नौजवान पढ़ने लिखने के बाद भी बेकार घूम रहे हैं. विपक्ष में रहती है तो BJP नफरत फैलाती है और सरकार में आने पर महंगाई देती है. कश्मीर में 20 दिन से लोग अपने घरों में बंद हैं. हमें नहीं पता कश्मीर में क्या हो रहा है. क्या कश्मीर में उसी तरह की खुशी है जैसी खुशी देश के दूसरे हिस्सों में हैं. ED और CBI जैसी संस्थाओं को कैसे कंट्रोल करना है ये कोई BJP से सीखे. UP में फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं. एक पुलिस अधिकारी की जान चली गई और आरोपी जब जमानत पर बाहर आया तो उसका स्वागत हो रहा है.

यह भी पढ़ें - थम नहीं रहे बच्चा चोरी अफवाह के मामले, भीड़ ने 8 साल के मासूम को भी नहीं बख्शा

ये कैसी कानून व्यवस्था है. कस्टोडियल डेथ बढ़ी है. मुख्यमंत्री खुद अपने मुकदमे वापस ले रहे हैं. आज़म खान पर 70 से ज्यादा झूठे मुकदमे दर्ज किए गए हैं. हर जगह अवैध निर्माण हो रहा है. लखनऊ में कई जगह अवैध निर्माण हो रहा है, लेकिन फर्जी मुकदमे आज़म खान पर लगाए गए.
क्या गंगा साफ हुई. हम चाहते हैं कि यही मुख्यमंत्री रहे तभी हमारी सरकार फिर आएगी. मनमोहन सिंह की SPG और हमारी NSG हटा ली, क्या फर्क पड़ा हमपर.