News Nation Logo

अखिलेश यादव ने कमिश्नरी सिस्टम पर उठाए सवाल, कही ये बात

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नरी सिस्टम (Commissionerate System) लागू किए जाने पर सवाल उठाए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 15 Jan 2020, 07:50:03 AM
अखिलेश यादव।

अखिलेश यादव। (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नरी सिस्टम (Commissionerate System) लागू किए जाने पर सवाल उठाए हैं. अखिलेश ने कहा कि नए-नए प्रयोग करने से अपराध कैसे कम होंगे. सरकार सिर्फ अधिकारियों की अदला-बदली कर रही है. इससे व्यवस्था में बदलाव आने वाला नहीं है. आपको बता दें कि योगी सरकार ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक में पुलिस कमिश्नरी सिस्टम को मंजूरी दे दी. नोएडा और लखनऊ में अब पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू हो गया है.

यह भी पढ़ें- कमिश्नर सिस्टम : नोएडा में 3 महिला आईपीएस सहित दिखेगा 'दस का दम'

अखिलेश ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के तीन साल पूरे होते-होते अब कहा जा रहा है कि सुधारात्मक कार्वाई के लिए कमिश्नर सिस्टम लागू किया जा रहा है. यानी अभी तक अपराधों पर नियंत्रण नहीं था. उन्होंने कहा कि जनता पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं. बलात्कार, हत्या, लूट और अपहरण की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इन सबसे ध्यान भटकाने के लिए ही बीजेपी ने कमिश्नर सिस्टम का टोटका अपनाया है.

यह भी पढ़ें- अखिलेश ने सरकारी डॉक्टर को भगाया, कहा- 'तुम BJP-RSS के आदमी हो सकते हो, भाग जाओ यहां से', देखें VIDEO

उन्होंने कहा कि न जाने क्यों बीजेपी को विकास से एलर्जी है. बीजेपी के पास या तो भविष्य को लेकर कोई सोच नहीं है. या वह इसके लिए सक्षम नहीं है. अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कराए गए विकास कर्यों पर योगी सरकार सिर्फ ठप्पा लगा रही है. यह उसकी घटिया मानसिकता का परिचायक है. उन्होंने कहा कि बीजेपी नफरत फैलाने और भेदभाव की राजनीति करने के अलावा कुछ नहीं करती.

First Published : 15 Jan 2020, 07:50:03 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.