logo-image

अखिलेश यादव बोले- आजादी के नायक थे मोहम्मद जिन्ना

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) होने वाले हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

Updated on: 31 Oct 2021, 07:29 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाला है विधानसभा चुनाव
  • यूपी चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुटी
  • सपा अध्यक्ष ने कहा- जिन्ना ने आजादी के लिए संघर्ष किया है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) होने वाले हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. यूपी चुनाव को लेकर जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) दोबारा सत्ता में आने के लिए जमीनी स्तर पर तैयारी कर रही है तो वहीं सपा, बसपा और कांग्रेस समेत सभी क्षेत्रीय पार्टियां अपने-अपने स्तर से चुनाव जीतने के जुटी हैं. इस बीच सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) आजादी के नायक थे. 

यह भी पढ़ें : वानखेड़े के घर छापे पर गहराया रहस्य, आए थे 'इमरान खान'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोहम्मद अली जिन्ना को आजादी का नायक बताया है. उन्होंने कहा कि जिन्ना ने आजादी के लिए संघर्ष किया है. उन्होंने मोहम्मद जिन्ना की तारीफ की है. अखिलेश यादव ने देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की मोहम्मद जिन्ना से तुलना की है. 

यह भी पढ़ें : PM मोदी 3 नवंबर को जिलाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक,6 राज्यों के CM भी होंगे शामिल

अखिलेश यादव के मोहम्मद अली जिन्ना को आजादी का श्रेय देने वाले बयान पर भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया से पढ़े अखिलेश यादव के इस ज्ञान को सुनकर मुलायम सिंह भी माथा पकड़ लेंगे. देश मोहम्मद अली जिन्ना को इस देश के बंटवारे का खलनायक मानता है, जिन्ना को आजादी का नायक बताना मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति ही है.