logo-image

चाचा-भतीजे में गठबंधन, अखिलेश यादव ने शिवपाल के साथ शेयर की तस्वीर

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा सियासी बदलाव देखने को मिल रहा है. राजनीति में पिछले कई सालों से चाचा-भतीजे अलग-अलग दांव खेल रहे थे, लेकिन अब दोनों में गठनबंधन हो गया है.

Updated on: 16 Dec 2021, 05:46 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा सियासी बदलाव देखने को मिल रहा है. राजनीति में पिछले कई सालों से चाचा-भतीजे अलग-अलग दांव खेल रहे थे, लेकिन अब दोनों में गठबंधन हो गया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने खुद इसकी जानकारी है. अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपने चाचा शिवपाल (Shivpal) से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने अपने चाचा के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर की है.   

उत्तर प्रदेश की सियासत से जुड़ी सबसे बड़ी खबर सामने आई है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, शिवपाल यादव से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. अखिलेश यादव और शिवपाल के बीच करीब 45 मिनट तक चर्चा हुई. इसके बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल के साथ एक तस्वीर ट्वीट कर लिखा कि प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाक़ात हुई और गठबंधन की बात तय हुई. क्षेत्रीय दलों को साथ लेने की नीति सपा को निरंतर मजबूत कर रही है और सपा और अन्य सहयोगियों को ऐतिहासिक जीत की ओर ले जा रही है.  

अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के मुलाक़ात पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि जब सपा और बसपा का गठबंधन भाजपा पर कोई असर नहीं डाल पाया तो ये गठबंधन का कोई मतलब नहीं है. पहले सपा को अपने और जनता के बीच की खाई को पाटना चाहिए. इसके बाद आपसी दूरी कम करे तो समझ में आए.