logo-image

'मैं NPR का फॉर्म नहीं भरूंगा, न ही सपा का कोई कार्यकर्ता भरेगा'

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कई राज्यों में भड़की हिंसा के बीच अब एक नया विवाद शुरु हो गया है. यह विवाद है राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को लेकर.

Updated on: 29 Dec 2019, 04:02 PM

लखनऊ:

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कई राज्यों में भड़की हिंसा के बीच अब एक नया विवाद शुरु हो गया है. यह विवाद है राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को लेकर. NPR को लेकर सभी विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी शुरु कर ली है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सीएए के खिलाफ लखनऊ में हुए हिंसक प्रदर्शन के आरोपियों के समर्थन में खड़ी है. वहीं अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने NPR को लेकर मोर्चा खोल दिया है. अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि न तो वो खुद NPR भरेंगे और न ही सपा का कोई कार्यकर्ता इस रजिस्टर को भरेगा.

यह भी पढ़ें- जिस स्कूटी पर बैठी थीं प्रियंका गांधी, पुलिस उसका काटेगी चालान, जानें क्यों

समाजवादी छात्रभाकी बैठक के बाद अखिलेश यादव ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि छात्रसंघ चुनाव जीतने वाले सभी नौजवानों को बधाई. बीजेपी के लोगों ने नौजवानों को घेरा और तोड़फोड़ की. नौजवानों को पीटने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं हुई है. वाराणसी में छात्रों के साथ-साथ एसओ को भी पीटा गया. लेकिन उन पर कार्रवाई नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- गोविंदा ने सीएम योगी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

समाजवादी लोग मुकदमों से नहीं डरते. जब हमारी सरकार आएगी तो सभी मुकदमे वापस लिए जाएंगे. बीजेपी बस मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती थी. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि मैं NPR का फॉर्म नहीं भरूंगा. सभी सपा के कार्यकर्ता भी NPR का फॉर्म नहीं भरेंगे. युवाओं को पहले भारत बचाना चाहिए. जिन लोगों की जान गई है उसके जिम्मेदार सीएम हैं.