logo-image

योगी सरकार 5 साल प्लस 100 दिन का हिसाब-किताब देः अखिलेश

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि सरकार अभी तक जो भी उद्घाटन कर रही है वह सभी काम समाजवादी पार्टी की सरकार में शुरू किए गए थे सरकार के पास करने और बताने के लिए अपना कोई काम नहीं है.

Updated on: 05 Jul 2022, 03:35 PM

highlights

  • डिप्टी सीएम के जानकारी के बगैर हो रहे तबादले
  • योगी सरकार 5 साल प्लस 100 दिन का हिसाब दे
  • दरोगा भर्ती में घोटाला जेल में भर्ती लोग दरोगा बन गए

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की और सरकार के 100 दिन के कार्यकाल पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार को सिर्फ अपने 100 दिन का नहीं बल्कि पिछले 5 साल और प्लस 100 दिन का हिसाब किताब देना चाहिए. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सरकार के पास बताने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है. डिप्टी सीएम कि बिना जानकारी के उनके विभाग में अधिकारी तबादला कर देते हैं और डिप्टी सीएम को पता भी नहीं चलता. आखिर पर्दे के पीछे से सरकार कौन चला रहा है. उत्तर प्रदेश में हुई दरोगा भर्ती में भारी घोटाला हुआ है और जो लोग जेल में थे, वह भी दरोगा के रूप में भर्ती हो गए और सरकार के पास बताने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है.

अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में हुई उठापटक पर बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस को भी घेरा है. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब वह विपक्ष के पीछे ईडी और सीबीआई लगाती थी और उसी रास्ते पर अब बीजेपी है. महाराष्ट्र में बीजेपी ने स्वीकार कर लिया कि वहां ईडी की सरकार है. ईडी सरकार मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में भी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इन संस्थानों का दुरुपयोग कर रही है. पिछले दिनों महाराष्ट्र विधानसभा में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि हाँ, महाराष्ट्र में ईडी की सरकार है यानी एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की.

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि सरकार अभी तक जो भी उद्घाटन कर रही है वह सभी काम समाजवादी पार्टी की सरकार में शुरू किए गए थे सरकार के पास करने और बताने के लिए अपना कोई काम नहीं है. अखिलेश यादव के इन आरोपों पर भारतीय जनता पार्टी ने भी पलटवार किया है और कहा है कि अखिलेश यादव अभी भी दिवास्वप्न में जी रहे हैं जनता ने उनको नकार दिया है और बीजेपी की सरकार को उसके काम पर ही पूर्ण बहुमत देकर फिर से सरकार बनाई है.