News Nation Logo

BREAKING

Banner

पुलिस कस्टडी में लूट के आरोपी की मौत पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल, योगी सरकार को घेरा

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बैंक मैनेजर से लूट के मामले में पुलिस हिरासत में सत्य प्रकाश की हुई मौत को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Oct 2019, 08:27:28 AM
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बैंक मैनेजर से लूट के मामले में पुलिस हिरासत में सत्य प्रकाश की हुई मौत को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं. अखिलेश ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, नहीं तो राज्य की बीजेपी सरकार से जनता का रहा-सहा भरोसा भी उठ जाएगा.

यह भी पढ़ेंः वाराणसी: लूट के आरोपियों को पकड़ने के लिए पहुंची पुलिस पर हमला, देखें VIDEO

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, 'पुलिस के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. अमेठी में पुलिस हिरासत में बैंक डकैती के संदिग्ध की मौत के मामले में पीड़ित परिवार के लोगों ने पुलिस के खिलाफ सुलतानपुर में हत्या समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है.' उन्होंने आगे लिखा है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, अन्यथा इस सरकार पर से जनता का भरोसा उठ जाएगा. 

बता दें कि अमेठी (Amethi) में भादर के पीपरपुर थाना क्षेत्र में यूको बैंक के मैनेजर से हुई 26 लाख रुपये की लूट के मामले में पूछताछ के लिए पकड़े गए संदिग्ध सत्य प्रकाश की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई. परिवार के लोगों का आरोप है कि युवक की मौत पुलिस की थर्ड डिग्री देने से हुई है. वहीं पुलिस अधीक्षक ने हिरासत में मौत होने की बात से इनकार किया है.

यह भी पढ़ेंः गोरखपुर में कांग्रेस का नहीं है कार्यालय, व्हाट्सएप से चल रही पार्टी

पुलिस अधीक्षक डॉ. ख्याति गर्ग ने बताया, 'यूको बैंक की एक शाखा सत्य प्रकाश के घर में ही चलती है. बैंक लूट मामले की जांच पड़ताल में उसके मुखबिरी करने की बात प्रकाश में आई थी. शक के आधार पर मंगलवार सुबह उसे और उसके दो पुत्रों को पुलिस पूछताछ के लिए थाने लाई थी, जहां उसकी तबीयत खराब होने पर उसे सीएचसी भादर ले जाया गया. वहां से चिकित्सकों ने जहरीला पदार्थ खाए होने की बात कहकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई. उसने अपने पुत्रों से जहरीला पदार्थ खाने की बात भी स्वीकारी थी. यह हिरासत में मौत का मामला नहीं है. हमें उससे काफी सबूत भी प्राप्त हुए हैं. हम जल्द ही लूट की घटना का खुलास करेंगे.'

यह वीडियो देखेंः 

First Published : 30 Oct 2019, 08:27:28 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.