logo-image

CAA प्रदर्शन में मारे गए मोहम्मद वकील के घर पहुंचे अखिलेश, परिजनों से की मुलाकात

CAA के खिलाफ हुई हिंसा में कई लोगों की मौत हुई. इन्हीं में से एक लखनऊ के मोहम्मद वकील थे. रविवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोहम्मद वकील के परिजनों से मुलाकात की.

Updated on: 05 Jan 2020, 02:32 PM

लखनऊ:

CAA के खिलाफ हुई हिंसा में कई लोगों की मौत हुई. इन्हीं में से एक लखनऊ के मोहम्मद वकील थे. रविवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोहम्मद वकील के परिजनों से मुलाकात की. अखिलेश यादव ने पीड़ितों को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया.

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि पुलिस की गोली से मोहम्मद वकील की मौत हुई थी. उन्होंने कहा कि CAA सिर्फ देश को भटकाने के लिए है. क्योंकि विकास के नाम पर सत्ता में आई बीजेपी की सरकार अपने वादे पूरे नहीं कर पाई है. लगातार देश में महंगाई बढ़ती जा रही है. प्याज का दाम कई महीनों से आसमान पर चढ़ा हुआ है. देश में बेरोजगारी का आलम है.

सीएए को लेकर सीएम योगी ने शुरु किया अभियान

सीएम योगी साढ़े दस बजे गोरखनाथ मंदिर परिसर से निकलकर हनुमान मंदिर पहुंचे. बाद मे वहीं बगल में स्थित चौधरी कैफुल वरा की दुकान पर वह मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिले. दुकान पर कैफुल वरा व उनके परिवार के लोगों ने योगी पर गुलाब के फूल बरसाए. सीएम योगी ने वहां मौजूद तमाम मुस्लिम परिवारों को बताया कि सीएए नागरिकता देने का कानून है न कि लेने का. इससे किसी भी नागरिक की नागरिकता नहीं छिनेगी. इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 को लेकर एक परिचय पुस्तक दी. सीएम ने कहा कि वह इस पुस्तक को पढ़ें. इसके साथ ही सीएए की वास्तविकता से दूसरे लोगों को भी अवगत कराएं.