News Nation Logo
Banner

अखिलेश यादव ने CM योगी को दी नसीहत, कहा- आप खाने-रोजगार का प्रबंध करें, कोराना को तो जनता हरा देगी

सपा मुखिया ने सोमवार को अपने जारी बयान में कहा कि वर्ष, 2022 तक सबको घर देने का वादा करने वाले बेघर भटकते भूखे-प्यासे लोगों को एक वक्त की रोटी तक नहीं दे पा रहे हैं.

By : Sushil Kumar | Updated on: 12 May 2020, 10:55:55 AM
Akhilesh yadav

Akhilesh yadav (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि यदि सरकार रोजगार और खाने का प्रबंध कर दे तो कोरोना को सरकार नहीं, जनता हरा देगी. सपा मुखिया ने सोमवार को अपने जारी बयान में कहा कि वर्ष, 2022 तक सबको घर देने का वादा करने वाले बेघर भटकते भूखे-प्यासे लोगों को एक वक्त की रोटी तक नहीं दे पा रहे हैं. अगर सरकार लोगों को रोजगार और खाने का प्रबंध करे तो ये लोग कोरोना को हरा देंगे. उन्होंने कहा कि सरकारी दावों के बावजूद झांसी, ललितपुर, मथुरा समेत कई सीमावर्ती क्षेत्रों से मजदूर अब भी फंसे हैं.

प्रदेश में मजदूरों की सुरक्षा भगवान भरोसे है. ललितपुर में तिपहिया गाड़ी पलटने से 10 मजदूर घायल हो गए. ये लाग महाराष्ट्र से जौनपुर और प्रतापगढ़ लौट रहे थे. पिछले डेढ़ माह में दूसरे राज्यों से लौटने वाले सैकड़ों कामगारों एवं श्रमिकों की दुखद मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा, "जो ट्रेनें भाजपा राज में चलने जा रही हैं, उनमें सब एसी कोच हैं. किराया भी राजधानी के बराबर है. इनमें जनरल या स्लीपर के डिब्बे नहीं होंगे. इन सुविधाओं का लाभ संपन्न वर्ग ही ले सकेगा. गरीब तो इनके नजदीक भी नहीं जा पाएगा. अखिलेश ने कहा कि आत्मप्रशंसा में मग्न सरकार जिस तरह अतिकेंद्रित ढुलमुल फैसलों की वजह से व्यवस्था करने में असफल रही है, उसका खामियाजा जनता भुगत रही है.

First Published : 12 May 2020, 10:53:47 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×