News Nation Logo
Banner

अखिलेश यादव का आरोप- लोकतंत्र को ‘रौंदने’ में लगी है डबल इंजन की सरकार, क्योंकि...

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा की डबल इंजन सरकार लोकतंत्र को ‘रौंदने’ में लगी है.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Nov 2020, 07:10:47 PM
akhilesh yadav

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:  

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा की डबल इंजन सरकार लोकतंत्र को ‘रौंदने’ में लगी है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन सरकार लोकतंत्र को रौंदने में लगी है. मतदान में धांधली से मतदाता के अधिकार पर चोट पहुँचती है और इससे लोकतंत्र की पवित्रता नष्ट होती है. हमें इन स्थितियों के प्रति सावधान रहना है.

अखिलेश यादव सपा मुख्‍यालय में विभिन्‍न जिलों से आए कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. यादव ने उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में समर्थन देने वाले मतदाताओं के प्रति आभार जताया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से संयम और निष्ठा से काम करने, समाजवादी सरकार के कामों एवं समाजवादी पार्टी की नीतियों को घर-घर पहुंचाने के लिए सक्रिय होने का आहवान किया.

अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी को बूथस्तर तक मजबूती देकर ही हम झूठ, फरेब और धांधली की राजनीति का मुकाबला कर सकेंगे. हमारा एजेंडा प्रदेश के सर्वतोमुखी विकास का है और इसके लिए सन् 2022 में समाजवादी सरकार बनाना आवश्यक है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा के कामकाज से निराशा और उसकी नीतियों से देश में अविश्वास व्याप्त हुआ है. समाज में परस्पर विद्वेष को बढ़ावा दिया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि संविधान की शपथ के विरूद्ध भाजपा सरकार रागद्वेष की भावना से काम करती है. इसके विपरीत समाजवादी पार्टी की नीतियाां जनहित और सर्वतोमुखी विकास पर बल देती है.

First Published : 11 Nov 2020, 07:10:47 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.