News Nation Logo
Banner

अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज, आखिरी बजट में भी संकल्प पत्र नहीं पूरा

अखिलेश यादव ने कहा है कि योगी सरकार को यह भी बताना चाहिए कि पांच लाख करोड़ का जो एमओयू साइन किया गया है वो जमीन पर कितना उतरा है. उन्होंने कहा है कि सरकार इन्फ्रास्ट्रचर नहीं खड़ा कर पायी है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Feb 2021, 05:38:23 PM
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज (Photo Credit: News Nation)

लखनऊ:

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने योगी सरकार के इस कार्यकाल के पांचवे और आखिरी बजट को निराशाजनक करार दिया है. उन्होंने कहा है कि योगी सरकार ने अपने आखिरी बजट में अपने संकल्प पत्र को ही पूरा नहीं किया है. उन्होंने कहा है कि योगी सरकार के इस बजट से गरीबों और किसानों को कोई राहत नहीं मिली है. बल्कि एक बार फिर से योगी सरकार ने गरीबों और किसानों के साथ धोखा ही किया है. अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर गरीबों और किसानों के लिए नहीं बल्कि उद्योगपतियों के फायदे के लिए फैसले लेने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा ने समाजवादी पार्टी के कार्यकाल के पुराने कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया है. इसके साथ ही सपा सरकार में किए गए एमओयू को ही दोबारा साइन किया गया.

अखिलेश यादव ने कहा है कि योगी सरकार को यह भी बताना चाहिए कि पांच लाख करोड़ का जो एमओयू साइन किया गया है वो जमीन पर कितना उतरा है. उन्होंने कहा है कि सरकार इन्फ्रास्ट्रचर नहीं खड़ा कर पायी है. गंगा एक्सप्रेस वे इसका उदाहरण भर है. अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर दूसरी सरकारों के काम भी पूरे न करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि सपा की सरकार में 22 महीने में पूर्वांचल के विकास और खुशहाली के लिए एक्सप्रेस वे बनकर तैयार कर लिया गया था और उस पर लड़ाकू विमान भी उतार दिए गए थे, लेकिन भाजपा सरकार चार साल में एक भी एक्सप्रेस वे बनाकर तैयार नहीं कर पायी है.

अखिलेश यादव ने कहा है कि दोबार यूपी में सपा की सरकार बनने पर समाजवादी एक्सप्रेस वे बनकर जरुर तैयार होगा. योगी सरकार के इस कार्यकाल के आखिरी बजट को लेकर तंज करते हुए अखिलेश यादव ने कहा है कि ये इस सरकार का आखिरी बजट था और योगी जी अब चाहेंगे तो भी उन्हें कुछ नहीं मिलेगा. अखिलेश यादव ने कहा है कि पांचवे और आखिरी बजट के बाद हमें वही कहावत याद आ रही है खेल खतम और पैसा हजम. तीनों कृषि सुधार कानूनों को लेकर भी बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि किसान इस कानून का विरोध कर रहा है. लेकिन समाजवादियों द्वारा किसानों का समर्थन करते पर उस पर राजनीति करने के आरोप लगाये जा रहे हैं.

दरअसल सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलीम शेरवानी के बुलावे पर प्रयागराज पहुंचे थे. सलीम शेरवानी के आवास पर ही उन्होंने ब्राह्मण समाज के कुछ लोगों को पार्टी ज्वाइन करायी. इसके साथ ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सपा नेता राम पूजन पटेल के निधन पर दुख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि भी दी. गौरतलब है कि आज सुबह छह बजे ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री राम पूजन पटेल का निधन हो गया है. प्रयागराज पहुंचने के बाद सबसे पहले अखिलेश यादव पूर्व केन्द्रीय मंत्री राम पूजन पटेल के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि देने भी गए थे.

First Published : 22 Feb 2021, 05:38:23 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.