logo-image

अखिलेश यादव बोले- पटेल ने RSS पर प्रतिबंध लगाया था, आज भी ऐसे ही सरदार की जरूरत

अखिलेश यादव ने कहा कि सरदार पटेल ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाया था. आज भी किसी ऐसे ही सरदार की देश को जरूरत है.

Updated on: 31 Oct 2019, 01:27 PM

बागपत:

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर करारा हमला बोला है. अखिलेश यादव ने कहा कि सरदार पटेल ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाया था. आज भी किसी ऐसे ही सरदार की देश को जरूरत है. उन्होंने कहा कि आज बीजेपी और आरएसएस से लोकतंत्र को खतरा है. इससे पहले अखिलेश यादव ने आज सरदार पटेल और आचार्य नरेंद्र देव की जयंती पर पुष्पांजलि करके दोनों महापुरुषों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

यह भी पढ़ेंः स्मृति ईरानी का प्रियंका गांधी को करारा जवाब, बोलीं- किसानों की जमीन हड़पने वाले न दें नसीहत

EU के सांसदों के कश्मीर दौरे पर अखिलेश यादव ने कहा कि कश्मीर के लोगों को महीनों से कैद करके रखा गया है, जरूरत पहले उन्हें आज़ाद करने की है. प्रदेश में लगातार हो रही हत्याओं और पुलिस कस्टडी में हो रही मौतों पर अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश 'हत्या प्रदेश' में तब्दील हो गया है. अयोध्या में 133 करोड़ के दीपोत्सव पर सपा अध्यक्ष ने कहा कि जिस प्रदेश में गरीबों को 2 जून की रोटी मुश्किल से मयस्सर है, वहां 133 करोड़ का दीपोत्सव हास्यास्पद है.

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज भी कई देश विरोधी ताकतें अपने लाभ के लिए जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर लगातार देश को तोडने की साजिश में हैं. उन्होंने कहा, 'आज भी कई देश विरोधी ताकतें सक्रिय हैं, जो देश तोड़ने के प्रयास में हैं. ऐसी ताकतों को बेनकाब करने की जरूरत है. जो लोग देश की एकता और अखंडता के दुश्मन हैं, उन्हें मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए. यही काम सरदार पटेल ने देश के पहले गृहमंत्री के रूप में किया था. आजादी के बाद सिर्फ संवाद से 563 रियासतों का विलय इसका सबूत है. भारत का मौजूदा स्वरूप उनकी उसी दूरदर्शिता के नाते है.'

यह भी पढ़ेंः कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर पूरा किया सरदार पटेल का सपना:अमित शाह

गुरुवार को यहां सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती पर जीपीओ पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर श्रद्घासुमन करने के साथ मुख्यमंत्री ने 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. कार्यक्रम में सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक, गोपाल जी टंडन, डा. महेंद्र सिंह, डीजीपी ओपी सिंह, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे.

यह वीडियो देखेंः