News Nation Logo

कोरोना महामारी को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बोला हमला, कह दी ये बड़ी बात

अखिलेश यादव ने बुधवार को यहां एक बयान में कहा है कि प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, खासतौर पर लखनऊ की हालत चिंताजनक बनी हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 12 Aug 2020, 05:39:02 PM
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राज्य में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए राज्य की भाजपा सरकार (BJP Government) पर आरोप लगाया कि वह इस महामारी से निपटने के लिए अब तक कोई नीति नहीं बना सकी है. यादव ने बुधवार को यहां एक बयान में कहा है कि प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, खासतौर पर लखनऊ की हालत चिंताजनक बनी हुई है.

इस महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार कोई नीति नहीं बना सकी है. पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि संकट की स्थिति इसलिए भी है कि भाजपा सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान नहीं दिया. समाजवादी पार्टी सरकार में जितने मेडिकल कालेज बने, एमबीबीएस की सीटों में बढ़ोत्तरी हुई भाजपा ने उसके आगे कुछ नहीं किया. 108 और 102 एंबुलेंस सेवा बर्बाद कर दी गई. अस्पतालों में निःशुल्क चिकित्सा की व्यवस्था की गई थी. आज सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था भी चरमरा गई है.

यह भी पढ़ें-अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, कहा-जनता का भरोसा अब उठ गया है 

कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या ज्यादा और अस्पतालों में जगह कम
उन्होंने कहा कि लखनऊ में कोविड-19 के मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है, लेकिन अस्पतालों में बिस्तर सीमित संख्या में ही हैं. एसजीपीजीआई, केजीएमयू और राम मनोहर लोहिया अस्पताल के पास काफी बिस्तर हैं, लेकिन कोरोना वायरस मरीजों के लिए चंद बिस्तर ही आरक्षित किये गये हैं. एसजीपीजीआई, केजीएमयू और राम मनोहर लोहिया अस्पताल की बिस्तर क्षमता का पूरा उपयोग नहीं हो रहा है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई बार अस्पतालों में बिस्तर बढ़ाने का निर्देश दे चुके हैं, लेकिन अधिकारी अनसुना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, राष्ट्रपति शासन की मांग की

अस्पताल अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं
अगर अधिकारी सरकार के निर्देश का पालन करते और पीजीआई, केजीएमयू तथा लोहिया चिकित्सा संस्थानों में क्षमतानुरूप कोविड-19 बिस्तर आरक्षित करते तो तस्वीर कुछ और होती. पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कोविड-19 की वैश्विक महामारी में भी लखनऊ में स्थित सभी हॉस्पिटल अपने दायित्व का निर्वाहन नहीं कर रहे हैं. चिकित्सालयों द्वारा सरकार के निर्देशों की अवहेलना की जा रही है. जिस वजह से बड़ी संख्या में संक्रमित रोगियों को चिकित्सा सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. भाषा सलीम . अमित अमित

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 05:37:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.