News Nation Logo

अखिलेश बोले, शोषितों, पिछड़ों के हितो पर भाजपा कर रही कुठाराघात

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस सरकार में नौजवानों और समाज के शोषित वंचित तथा पिछड़े वगरे के हितों पर कुठाराघात हो रहा है.

By : Ravindra Singh | Updated on: 12 Jun 2021, 02:00:00 AM
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • सपा प्रमुख ने बीजेपी पर बोला हमला
  • योगी सरकार पर अखिलेश यादव का वार
  • टीकाकरण को लेकर अखिलेश का योगी पर निशाना

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस सरकार में नौजवानों और समाज के शोषित वंचित तथा पिछड़े वगरे के हितों पर कुठाराघात हो रहा है. सपा मुखिया अखिलेश ने आज यहां बयान जारी कर कहा, बंदरबांट में उलझी भाजपा सरकार से जनता को कोई उम्मीद नहीं बची है. कोरोना संक्रमण, जानलेवा ब्लैक फंगस के मंहगे इलाज में सरकार की लापरवाही, जीवन रक्षक दवाइयों के अकाल और ठप विकास कायरें के साथ हर मोर्चे पर विफल भाजपा सरकार में गरीब, किसानों, नौजवानों और समाज के शोषित वंचित तथा पिछड़े वगरे के हितों पर कुठाराघात ही होता रहा है.

उन्होंने कहा कि विफलता और गलत प्रबंधन के चलते यूपी भाजपा राज में आंकडे बताते है कि आबादी के हिसाब से टीकाकरण में यूपी पिछड़ा हुआ है. नीति आयोग के रिकार्ड में उत्तर प्रदेश को सबसे फिसड्डी राज्य का दर्जा मिला हुआ है. भुखमरी, गरीबी, भेदभाव और इंडस्ट्री तथ इंफ्रास्ट्रक्च र आदि सूचकांक रैंकिंग में राज्य बदहाल है. अखिलेश ने कहा, सच तो यह है कि भाजपा राज में बेकारी-बेरोजगारी रिकार्ड तोड़ रही है. मंहगाई थमने का नाम नहीं ले रही है. पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस सबके दाम आसमान छू रहे है. न मनरेगा में काम है, न स्किल मैपिंग का कहीं अता-पता है. व्यापार, कारोबार, दुकानदारी सब ठप है. लघु-मध्यम उद्योग बर्बाद हो रहे हैं.

इसके पहले 8 जून को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने खुद वैक्सीन लेने की बात करते हुए लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की है. अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, 'जनाक्रोश को देखते हुए आखिरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा की कि वो टीके लगवाएगी. हम बीजेपी के टीके के खिलाफ थे, पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे और टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे, उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं.'

मालूम हो कि अखिलेश यादव के पिता और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को ही कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली. उन्होंने लखनऊ के मेदांता अस्पताल में वैक्सीन लगवाई. मुलायम सिंह से पहले उनकी बहू अपर्णा यादव ने भी पिछले महीने लखनऊ के लोकबंधु हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाई थी. जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तंज कसा था. अब अखिलेश यादव के ऐलान के बाद बीजेपी को हमला करने का एक और मौका मिल गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Jun 2021, 02:00:00 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.