logo-image

अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, CAA के खिलाफ प्रदर्शनों में मारे गए लोगों के परिजनों को देंगे 5-5 लाख रुपए

अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मारे गए सभी लोगों के परिवार को 5-5 लाख रुपए का आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

Updated on: 05 Jan 2020, 05:36 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav)ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मारे गए सभी लोगों के परिवार को 5-5 लाख रुपए का आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. अखिलेश यादव आज यानी रविवार को सीएए के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान लखनऊ में मारे गए मोहम्मद वकील के परिजनों से मुलाकात की. अखिलेश यादव पीड़ित परिवारवालों से मुलाकात कर संवेदना जताई. इसके बाद अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में जान गंवाने वाले सभी लोग पुलिस की गोली से ही मरे थे.

अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान जान गंवाने वाले मोहम्मद वकील की मौत कैसे हुई इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि मोहम्मद वकील किसी प्रदर्शन का हिस्सा नहीं था, ऐसे में उसकी मौत किसकी गोली से हुई इसकी जांच होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें:अमित शाह का बड़ा हमला, CAA पर कांग्रेस और केजरीवाल ने कराए दंगे

अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए कहा, 'उप्र में पुलिस की गोली का शिकार हुए मृतक मोहम्मद वकील के परिजनों का दुख-दर्द बांटकर व परिवार को 5 लाख की आर्थिक सहायता देकर हमने मदद के हाथ बढ़ाये हैं और हमेशा बढ़ाते रहेंगे.'

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सीएए के समर्थन में जो कैंपेन चला रही है, वह लोगों को गुमराह करने वाला है.

और पढ़ें:अब पाकिस्तान को हवा में धूल चटा देगा भारत, AIF को मिलेंगे दो AWACS

बता दें कि बीजेपी आज से सीएए को लेकर बड़ा जनजागरण अभियान चलाने जा रही है.

एक ही दिन में 42 जगहों पर पार्टी के 42 बड़े नेता घर-घर संपर्क अभियान लॉन्च करेंगे. अगले 10 दिन में बीजेपी के मंत्री और नेता देश के 3 करोड़ लोगों तक पहुंचेंगे.