logo-image

मथुरा-काशी को भी मुक्त कराएगी अखाड़ा परिषद, आज होने जा रही अहम बैठक

इस बैठक में तेरह अखाड़ों के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. इस अहम बैठक में प्रयागराज में हर साल लगने वाले माघ मेले के अलावा पौराणिक परिक्रमा मार्गों के मुद्दे को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

Updated on: 07 Sep 2020, 08:07 AM

इलाहाबाद:

500 साल के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का रास्ता साफ हो गया है. अब अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने अब काशी और मथुरा को भी मुक्त कराने का मुद्दा उठाया है. द्वादश ज्योतिर्लिंगों में शामिल काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर को मुक्त कराने की रणनीति तैयार करने के लिए अखाड़ा परिषद की आज अहम बैठक होने जा रही है. इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में 72 दिन बाद कोरोना के एक दिन में सर्वाधिक 3,256 मामले

बैठक में शामिल होंगे 13 अखाड़ों के पदाधिकारी
इस बैठक में तेरह अखाड़ों के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. इस अहम बैठक में प्रयागराज में हर साल लगने वाले माघ मेले के अलावा पौराणिक परिक्रमा मार्गों के मुद्दे को लेकर भी चर्चा की जाएगी. बैठक में अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के बाद परिषद ने काशी, मथुरा का मुद्दा गरमाने की कोशिश होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि अखाड़ा परिषद ने इसके लिए रणनीति तैयार कर ली है. इसी रणनीति को लेकर पदाधिकारी आज होने वाली बैठक में चर्चा करेंगे. महंत नरेंद्र गिरि ने रविवार को कहा कि मुगलों द्वारा किया गया काशी विश्वनाथ मंदिर के ऊपर विवादित निर्माण हटाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली मेट्रो 169 दिन बाद आज से फिर शुरू, देखें टाइमिंग

खुदाई में मिले मंदिर के अवशेष
महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि जिन स्थानों पर खुदाई की जा रही है वहां मंदिर, सुरंग और कई अन्य अवशेष मिले हैं. इन प्रमाण से स्पष्ट हो गया है कि इस स्थान पर पहले भव्य मंदिर थे. दूसरी तरफ बैठक में जनवरी-2021 में संगम की रेती पर लगने वाले माघ मेले की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की जाएगी. जानकारी के मुताबिक बैठक मठ बाघंबरी गद्दी मठ में सुबह 11 बजे से होगी.