News Nation Logo

अजय राय को मुख्तार गैंग से खतरा, योगी सरकार पर लगाया अनदेखी का आरोप

कांग्रेस नेता अजय राय प्रयागराज की एमपी- एमएलए स्पेशल कोर्ट में हुई मामले की सुनवाई के लिए प्रयागराज पहुंचे थे. कांग्रेस नेता ने बताया कि उनकी इस मामले में जिरह अभी पूरी नहीं हो पाई है क्योंकि उनकी पत्रावली कोर्ट में नहीं पेश हो पाई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 09 Feb 2021, 03:09:30 PM
ajay rai

अजय राय (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • अजय राय ने लगाया योगी सरकार पर पक्षपात का आरोप
  • अजय राय को मुख्तार अंसारी गैंग से जान का खतरा
  • अपने भाई के केस में एमपी-एमएलए कोर्ट पहुंचे थे अजय राय

इलाहाबाद:

पूर्वांचल के कांग्रेस नेता अजय राय सूबे की योगी सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है. अजय राय ने कहा कि उन्हें माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के गुर्गों से जान का खतरा है. उन्होंने बताया कि उनके भाई अवधेश राय की हत्या भी मुख्तार गैंग ने की थी. कांग्रेस नेता अजय राय प्रयागराज की एमपी- एमएलए स्पेशल कोर्ट में हुई मामले की सुनवाई के लिए प्रयागराज पहुंचे थे. कांग्रेस नेता ने बताया कि उनकी इस मामले में जिरह अभी पूरी नहीं हो पाई है क्योंकि उनकी पत्रावली कोर्ट में नहीं पेश हो पाई थी. अजय राय वाराणसी से दर्जनों गाड़ियों के काफिले के साथ स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट पहुंचे थे.

इस मामले में यूपी के माफिया डॉन और बसपा से विधायक मुख्तार अंसारी सहित चार लोग आरोपी हैं. आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी इन दिनों पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं. अपने भाई की हत्या के मामले में सुनवाई के लिए प्रयागराज पहुंचे कांग्रेस नेता अजय राय ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें माफिया मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों से जान का खतरा है क्योंकि इस केस में मुख्तार अंसारी प्रमुख आरोपी है. इस वजह से मुख्तार गैंग के लोग अजय राय को लगातार निशाने पर लिए हुए हैं. अजय राय ने अपनी सुरक्षा को लेकर कोर्ट से भी गुजारिश की है. 

कांग्रेस नेता ने योगी सरकार से मांगी सुरक्षा
कांग्रेस नेता ने कोर्ट से सिर्फ केस की सुनवाई के दिन के लिए ही सुरक्षा नहीं मांगी बल्कि उन्होंने मुख्तार गैंग से अपनी जान बचाने के लिए नियमित तौर पर सुरक्षा मुहैया करवाए जाने की मांग की है.  अजय राय ने बताया कि मुख्तार अंसारी जैसा क्रिमिनल जेल में रहते हुए भी किसी भी बड़ी आपराधिक वारदात को अंजाम दिला सकता है. उन्होंने आगे कहा कि यूपी की योगी सरकार को उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए, लेकिन कांग्रेस नेता होने की वजह से योगी सरकार उनकी सुरक्षा की अनदेखी कर रही है. 

साल 1999 में हुई थी अजय राय के भाई की हत्या
अजय राय ने पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार पर मुख्तार अंसारी को बचाने के आरोपों को गलत बताया और कहा, बीजेपी सरकार चाहे तो मुख्तार को उत्तर प्रदेश में लाकर उसे सजा दिला सकती हैं और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी कर सकती है.  आपको बता दें कि आने वाली 23 फरवरी को एक बार फिर इस मामले की सुनवाई होगी. साल 1999 में अजय राय के भाई अवधेश राय की हत्या हुई थी. इस मामले में अजय राय ने ही मुख्तार अंसारी समेत पांच लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज करवाई थी.

मुख्तार अंसारी पर राहुल गांधी और प्रियंका को पीड़ित कारोबारी ने लिखा भावुक पत्र
सुप्रीम कोर्ट में मुख्तार अंसारी मामले को लेकर मऊ के पीड़ित कारोबारी अशोक सिंह ने मुख्तार मामले में प्रियंका और राहुल को लिखी भावुक चिट्ठी  मऊ में माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ मन्ना सिंह हत्याकांड और राम सिंह मौर्या हत्याकांड के पैरवीकार और पीड़ित हैं अशोक सिंह, पूरा परिवार सालों से दहशत में है सुप्रीम कोर्ट पंजाब सरकार के रवैये से बेहद निराश हैं अशोक सिंह  चिट्ठी में लिखा योगी सरकार आने के बाद न्याय की उम्मीद जगी थी, लेकिन कांग्रेस की पंजाब सरकार की नीयत से हो रही है निराशा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Feb 2021, 02:38:17 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो