logo-image

प्रियंका गांधी के साथ हुई बदसलूकी पर अजय कुमार लल्लू बोले- यूपी सरकार की कायराना और शर्मनाक हरकत

गई. इस घटना के बाद कांग्रेस के एक-एक से बड़े नेताओं ने बीजेपी और उत्तर प्रदेश पुलिस पर जोरदार हमला किया

Updated on: 28 Dec 2019, 10:17 PM

लखनऊ:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को पूर्व आईएएस अधिकारी एसआर दारापुरी के परिजनों से मिलने उनके घर जा रही थी. लोहिया पार्क के नजदीक पुलिस और प्रियंका गांधी के बीच नोकझोंक हो गई. सड़कें पर पुलिस वर्सेस प्रियंका देखने को मिला. प्रियंका गांधी ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उनका गला दबाकर जाने से रोका. उनके साथ बदसलूकी की गई. इस घटना के बाद कांग्रेस के एक-एक से बड़े नेताओं ने बीजेपी और उत्तर प्रदेश पुलिस पर जोरदार हमला किया.

यूपी पुलिस आखिर क्यों प्रियंका गांधी से डरती है- लल्लू

इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बीजेपी और योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने योगी सरकार से सवाल पूछा कि आखिर क्यों यूपी सरकार प्रियंका जी से डरती है? उन्होंने कहा कि प्रियंका एसआर दारापुरी के परिजनों से मिलकर वस्तुस्थिति जानना और दुःख बांटना चाहती थी. यूपी पुलिस ने प्रियंका को रोका, उनसे बदतमीजी की, गला दबाया, धक्का दिया, जिसकी वजह से वह नीचे गिर गई. उन्होंने सवाल किया कि क्या इस देश में दुःख दर्द बांटने के लिए सरकार से परमिशन की जरूरत है.

पूरी हिंसा बीजेपी प्रायोजित थी- लल्लू

यह यूपी सरकार की कायराना और शर्मनाक हरकत है. CM को इस्तीफ़ा दे देना चाहिए. इसके अलावा अजय कुमार अल्लू ने कहा कि एसआर दारापुरी तो घर पर थे. सदफ जफ़र ने सिर्फ वीडियो बनाने का काम किया था. वाराणसी में 8 लोग जेल में बंद हैं. ये पूरी हिंसा भाजपा प्रायोजित थी. हम सिर्फ उनके साथ हैं जो हिंसा में शामिल नहीं थे और इसके बावजूद कार्रवाई हुई. मुज़फ्फरनगर समेत अन्य जगह जहां भाजपा के लोगों ने संपत्ति जलाई. क्या उनकी भी संपत्ति कुर्क करी जायेगी?

पुलिस ने प्रियंका गांधी का दबाया गला

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में पूर्व आईएएस अधिकारी एसआर दारापुरी के परिवारों से मिलने उनके घर जा रही थी. लेकिन प्रियंका गांधी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया. उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें गला दबाकर रोकने की कोशिश की गई. आरोप है कि महिला पुलिस अधिकारी ने उन्हें रोका था. उन्हें पुलिस ने गला दबाकर मुझे रोका, ना केवल रोका गया, बल्कि मेरा गला दबाया गया. मुझे पकड़कर धकेला दिया जिसकी वजह से मैं गिर गई.

योगी राज में मार्शल लॉ चल रहा है- चौधरी

यह घटना लखनऊ के लोहिया पार्क के पास की है. प्रियंका गांधी ने कहा कि वो पैदल चलने लगी तो पुलिस ने उन्हें रोका. इसके बाद वे कार्यकर्ता की स्कूटी पर सवार होकर एसआर दारापुरी के घर पहुंची. उन्होंने कहा कि पुलिस ने मुझे और मेरी गाड़ी को बेवजह रोका. वहीं इस दौरान लखनऊ की सड़कों पर प्रियंका वर्सेस पुलिस देखने को मिला. लखनऊ में प्रियंका के साथ पुलिस ने बदसलूकी की है. वहीं इससे आहत कांग्रेस सांसद अधीररंजन चौधरी ने कहा कि यह घटना बताती है कि योगी राज में मार्शल लॉ चल रहा है.