News Nation Logo
Banner

अजय कुमार लल्लू का सीएम योगी सरकार पर हमला, बोले- आपकी सरकार में नहीं महफूज हैं बहन-बेटियां

भाजपा के घोषणा पत्र में बिहार की जनता को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देने के प्रस्ताव उत्तर प्रदेश की जनता के साथ अन्याय

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 24 Oct 2020, 12:05:14 AM
ajay

अजय कुमार लल्लू (Photo Credit: फाइल फोटो)

अमरोहा:

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश में 7 सीटों पर चल रहे उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दी है. इसी क्रम में शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अमरोहा के नौगावां सादात से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ कमलेश सिंह के पक्ष में दो जनसभाओं को संबोधित किया. उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मौजूदा सरकार में महंगाई सबसे चरम पर है. कोरोना काल के चलते जब लाखों-लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दिया हो, उद्योग-धंधे चैपट हो गए हो, लोगों की आमदनी घट गयी हो. ऐसे में 40 से 45 रुपये किलो आलू और 90 से 100 रुपये किलो प्याज खरीदने में जनता मजबूर हो रही है. जिसके चलते आम आदमी का जीवन यापन मुश्किल हो चला है. इसी प्रकार किसान सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है.

हमारे गन्ना किसानों का करोड़ों रुपये बकाया है. पिराई का नया सत्र शुरू होने जा रहा है. सरकार किसानों का बकाया भुगतान करने में अक्षम साबित हो रही है. किसानों को अपनी खेत के सिंचाई के लिए लगे पम्पिंग सेट का पहले के मुकाबले 3 गुने अधिक बिजली का बिल चुकाना पड़ रहा है. दूसरी तरफ किसानों की तैयार फसल धान सरकार तय की गयी. न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद नहीं हो पा रही है. हमारा किसान मजबूरन 1886 रुपये के मुकाबले 1100-1200 रु. पर अपनी फसल बेच रहा है. परिणाम स्वरूप हमारा किसान आमदनी कम होने, फसलों का उचित मूल्य न मिल पाने और बिजली खाद पानी का अधिक मूल्य भुगतान करने की वजह से परेशान हताश और निराश हो चुका है.

योगी सरकार किसानों की इस समस्याओं का समाधान करने के बजाय साम्प्रदायिकता और जातिवाद के घिनौने जहर को फैला कर चुनाव जीतना चाहती है. वहीं लचर प्रशासन, कानून व्यवस्था और सरकार के गैरजिम्मेदाराना रवैये के चलते हत्या और बलात्कार की घटनाओं से पूरा प्रदेश कराह रहा है. गुंडे और अपराधी खुलेआम अपराध को अंजाम दे रहे हैं. सरकार इन पर अंकुश लगाये जाने के बजाये विपक्ष की आवाज को कुचलने पर तूली है. पीड़ित को ही दोषी ठहरा रही है. प्रदेश अध्यक्ष ने जानता से अपील करते हुए कहा की इस उपचुनाव में कांग्रेस के जीतने से जनता की आवाज मजबूत बन के उभरेगी और निरंकुश सरकार पर एक नैतिक दबाब बनेगा. इसलिए जनता हमारा साथ दें और हमारे प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनायें. अकेले कांग्रेस पार्टी ही जनता के मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रही है और लड़ रही है.

कांग्रेस की यह लड़ाई किसानों मजदूरों युवाओं की समस्याओं के समाधान होने तक जारी रहेगी.  प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा ने बिहार की जनता को वोट के लिए मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया है. हमारे उत्तर प्रदेश ने सबसे ज्यादा लोकसभा और विधानसभा की सीट दी हैं. हमारे प्रदेश की जनता के साथ अन्याय क्यों? उत्तर प्रदेश की जनता को भी मुफ्त में वैक्सीन मिलनी चाहिए. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि वैसे कांग्रेस का मत है वैक्सीन देश की है और देशवासियों के लिए है न की भाजपा की है. जिसका वो वोट के लालच के लिए दुरूपयोग करे.

First Published : 24 Oct 2020, 12:05:14 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो