logo-image

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भी लैंडिंग कर सकेंगे हवाई जहाज

योगी सरकार ने महत्वाकांक्षी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना को तय समय से लगभग एक साल पहले पूरा करने का लक्ष्य तय किया है. बताया जा रहा है कि इस एक्सप्रेसवे पर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की तरह वायुसेना के विमान उतर सकेंगे. योगी सरकार अखिलेश यादव सरकार में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के जवाब में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को मिसाल के तौर पर पेश कराना चाहती है.

Updated on: 03 Jun 2020, 02:20 PM

लखनऊ:

योगी सरकार ने महत्वाकांक्षी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना को तय समय से लगभग एक साल पहले पूरा करने का लक्ष्य तय किया है. बताया जा रहा है कि इस एक्सप्रेसवे पर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की तरह वायुसेना के विमान उतर सकेंगे. योगी सरकार अखिलेश यादव सरकार में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के जवाब में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को मिसाल के तौर पर पेश कराना चाहती है. सुल्तानपुर में एक्सप्रेसवे पर 3.2 किमी लंबी हवाई पट्टी का निर्माण किया जा रहा है.

एक साल पहले बनेगा एक्सप्रेसवे

योगी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना को तय समय से लगभग एक साल पहले पूरा करने का लक्ष्य तय किया है. परियोजना को रफ्तार देने के लिए मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने यूपीडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी के साथ रविवार को लखनऊ से गाजीपुर तक निर्माण कार्य का हवाई सर्वेक्षण कर अमेठी, सुल्तानपुल, आजमगढ़ और गाजीपुर में प्रोजेक्ट का मुआयना किया था. यहां उन्होंने कहा था कि यह एक्सप्रेस वे अगस्त 2020 से यातायात के लिए चालू कर दिया जाएगा.