logo-image

AIMIM यूपी में 100 सीट पर लड़ेगी चुनाव, इस पार्टी से हो सकता है गठबंधन

UP में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM: असदुद्दीन ओवैसी

Updated on: 27 Jun 2021, 06:10 PM

highlights

  • AIMIM ने उत्तर प्रदेश चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया
  • ओम प्रकाश राजभर के भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ गठबंधन में AIMIM
  • विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगना शुरू कर दिया

लखनऊ:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM)  प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM chief Asaduddin Owaisi) ने कहा कि हमने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि हम ओम प्रकाश राजभर के भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ गठबंधन में हैं और कोई नहीं. आपको बता दें कि प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसको लेकर राजनीतिक दलों ने युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें : NIA कर सकती है धर्मांतरण केस की जांच, 8 राज्यों में फैले तार की सौंपी रिपोर्ट

इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगना शुरू कर दिया

आपको बता दें कि  ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने उत्तर प्रदेश में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगना शुरू कर दिया है. आवेदन निर्धारित प्रपत्र में होगा और इसमें एक लॉयल्टी अनुबंध भी शामिल होगा. 'वफादारी अनुबंध' में कहा गया है कि टिकट ना मिलने की स्थिति में भी आवेदक पार्टी के लिए ईमानदारी से काम करते हुए चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करेगा. आवेदकों को फॉर्म के साथ 10,000 रुपये का आवेदन शुल्क भी देना होगा. एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा, "हमने उत्तर प्रदेश में 100 मुस्लिम बहुल सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना लिया है और समान विचारधारा वाले दलों के साथ संभावित गठबंधन को लेकर भी चर्चा हुई है. हालांकि इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. फिर भी हमारे लिए सपा और बसपा दोनों के दरवाजे खुले हैं."

यह भी पढ़ें : J&K में मोदी सरकार दिल की दूरी मिटाने ला सकती है अनुच्छेद-371 के प्रावधान

एआईएमआईएम ने जिला पंचायत चुनावों में चार सीटें जीती थीं

उन्होंने कहा कि टिकट वितरण पर अंतिम फैसला एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी करेंगे, जिसके लिए वह जल्द ही राज्य का दौरा करेंगे. यूपी में हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में एआईएमआईएम ने अखिलेश यादव के निर्वाचन क्षेत्र आजमगढ़ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के गृहनगर प्रयागराज में अच्छा प्रदर्शन किया है. इस बीच 2015 में, एआईएमआईएम ने जिला पंचायत चुनावों में चार सीटें जीती थीं. यूपी पंचायत चुनाव में एआईएमआईएम का ग्राफ चढ़ने से पार्टी कार्यकतार्ओं का मनोबल बढ़ा है. इससे पहले 2017 में एआईएमआईएम ने विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे लेकिन एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. पार्टी को पूरे उत्तर प्रदेश में 2,05,232 वोट मिले, जो कुल वोटों का केवल 0.2 प्रतिशत था.