logo-image

माफिया डॉन बृजेश सिंह की रिहाई पर राजनीति, AIMIM ने उठाए गंभीर सवाल

पूर्वांचल के माफिया डॉन बृजेश सिंह की जेल से रिहाई के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने सरकार के इशारे पर माफिया बृजेश सिंह की रिहाई का बड़ा आरोप लगाया है.

Updated on: 05 Aug 2022, 10:00 AM

highlights

  • माफिया डॉन ब्रिजेश की सिंह की रिहाई पर राजनीति
  • AIMIM ने योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
  • AIMIM ने सपा से कहा-गिरेबान में झांक कर देखने की जरूरत

लखनऊ/प्रयागराज:

पूर्वांचल के माफिया डॉन बृजेश सिंह की जेल से रिहाई के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने सरकार के इशारे पर माफिया बृजेश सिंह की रिहाई का बड़ा आरोप लगाया है. मोहम्मद फरहान ने कहा है कि बृजेश सिंह सिर्फ माफिया नहीं हैं, बल्कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन हैं, लेकिन सरकार उन्हें जेल के अंदर रखने के बजाय रिहा कराने में जुटी हुई थी. ऐसे में कोर्ट में सरकार ने मजबूत पैरोकारी करना उचित नहीं समझा. एमआईएम नेता ने तंज कसते हुए कहा कि हो सकता है बृजेश सिंह जेल से रिहा हो गए हैं, तो अब अपराध के बजाय सन्यास धारण कर साधु बन जाएं. 

फैसले भी नाम और चेहरे देख कर किये जा रहे

एआईएमआईएम प्रवक्ता ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह प्रदेश का दुर्भाग्य है कि यहां पर फैसले भी नाम और चेहरे देखकर किए जा रहे हैं. ओवैसी की पार्टी के नेता मोहम्मद फरहान ने कहा कि जिस तरीके से अंडरवर्ल्ड डॉन बृजेश सिंह की जेल से रिहाई हुई है, अगर मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के नाम के आगे भी सिंह लगा होता तो यह लोग भी जेल के अंदर की बजाए बाहर की हवा खा रहे होते. एमआईएम ने कहा कि हो सकता है बृजेश सिंह के जेल से बाहर आने के बाद लॉ एंड ऑर्डर और बेहतर हो जाए.

AIMIM ने समाजवादी पार्टी पर भी साधा निशाना

एमआईएम नेता मोहम्मद फरहान ने माफिया डॉन बृजेश सिंह की जेल से रिहाई को प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर खतरा बताया है. एमआईएम ने सीधे तौर कहा है कि माफिया बृजेश सिंह के रिहा होने से दहशत का माहौल बनेगा. एमआईएम नेता ने कहा कि बृजेश सिंह की रिहाई से आज उन लोगों को जरूर खुशी मिली होगी, जिन्होंने बेल कराने में मदद की है. जो बेल के पक्षधर थे, लेकिन आम जनता में माफिया की रिहाई से भय और दहशत का माहौल बनेगा.

ये भी पढ़ें: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, जंतर-मंतर छोड़ दिल्ली में धारा-144 लागू LIVE

सपा को अपने गिरेबान में झांक कर देखने की जरूरत

योगी सरकार के साथ ही एमआईएम प्रवक्ता ने समाजवादी पार्टी पर भी सवाल खड़ा किया. एमआईएम प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने कहा कि सूबे में जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो वहां पर भी माफिया और बाहुबली जेल की जगह बाहर खुलेआम घूम रहे थे. ऐसे में समाजवादी पार्टी को किसी पर सवाल खड़ा करने से पहले अपने गिरेबान में झांकने की जरूरत है.