logo-image

ताजमहल में सुरक्षाकर्मियों को धता बताकर गायत्री मंत्र का हुआ उच्चारण

दरअसल पतंजलि योग पीठ हरिद्वार से आए बच्चों ने ताजमहल के पश्चिमी गेट से 50 मीटर आगे बच्चों ने तेज आवाजा में गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया.

Updated on: 08 Oct 2019, 12:06 PM

New Delhi:

दुनिया के सात अजूबों में शामिल आगरा के ताजमहल में तैनात पुलिसकर्मी उस वक्त सकते में आ गए जब अचानक उन्हें परिसर में मंत्रों की आबाज सुनाई देने लगी. दरअसल पतंजलि योग पीठ हरिद्वार से आए बच्चों ने ताजमहल के पश्चिमी गेट से 50 मीटर आगे बच्चों ने तेज आवाजा में गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया. इसके बाद पर्यटन पुलिस के सिपाहियों ने बच्चों को शांत कराया. पुलिस के मुताबिक बच्चों को जानकारी नहीं थी. उन्हें जैसे ही ज्ञात हुआ कि ये सब प्रतिबंध है तो वे चुप हो गए.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में बागी बिधायक अदिति सिंह ने बनाई जगह

सोमवार दोपहर बच्चों का एक दल ताजमहल आया. पुलिस के मुताबिक बच्चे योग पीठ में रहकर पढ़ाई करते थे. ताजमहल देखने के बाद वे पश्चिमी गेट के टिकट काउंटर से सटी लाइन में बैठ गए. यहां उन्होंने तेज-तेज गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया. मौके पर खड़े पर्यटन पुलिस के सिपाहियों ने उन्हें रोका. पुलिस ने बच्चों को बताया कि इस प्रकार की सभी गतिविधियां ताजमहल परिसर में प्रतिबंधित हैं. पुलिस के मुताबिक बच्चों को इसकी जानकारी नहीं थी.