logo-image

आगरा मेट्रो का शिलान्यास टला, अब इस दिन पीएम मोदी करेंगे वर्चुअल लोकार्पण

आज यानि कि 1 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगरा मेट्रो का वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम रद्द हो गया है. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी आगरा आने वाले थे.

Updated on: 01 Dec 2020, 09:32 AM

आगरा:

आज यानि कि 1 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगरा मेट्रो का वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम रद्द हो गया है. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी आगरा आने वाले थे. प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी की व्यस्तता की वजह से शिलान्यास के कार्यक्रम को फिलहाल टाल दिया गया. अब 5 दिसंबर को पीएम आगरा मेट्रो का शिलान्यास करेंगे.

और पढ़ें: वाराणसी: पीएम मोदी सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो का उठाया लुफ्त, अमिताभ बच्चन ने दी आवाज

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) के डीजीएम पंचनान मिश्रा ने इस बारे में बताया कि 23 तारीख को जारी हुए कार्यक्रम के मुताबिक एक दिसंबर को प्रधानमंत्री को उद्घाटन करना था. इसी वजह से शिलान्यास की तैयारियां की गई. 

आगरा की सबसे पहली मेट्रो की प्राथमिकता वाला कॉरिडोर ताजपूर्वी गेट स्टेशन से जामा मस्जिद स्टेशन तक तैयार होगा. इसमें छह स्टेशन बनाए जाएंगे. बसई, फतेहाबाद रोड और ताजपूर्वी गेट स्टेशन के लिए सेम इंडिया विल्टवेल ने काम शुरू कर दिया है.यूपीएमआरसी के डीजीएम पंचानन मिश्रा ने कहा कि सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: विधान-परिषद चुनाव में भाजपा के साख की परीक्षा

सिकंदरा से ताजमहल पूर्वी गेट तक 14 किमी की पहली मेट्रो लाइन पर छह स्टेशनों का कॉरिडोर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) को दो साल दिसंबर 2022 तक चालू करना है.

यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRC) के अधिकारियों के अनुसार, 8,379.62 करोड़ रुपये की आगरा मेट्रो रेल परियोजना शहर में शहरी सार्वजनिक परिवहन कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगी.