News Nation Logo

Raksha bandhan: यूपी के इस शहर में बिक रहा 25 हजार रुपये किलो वाला घेवर, जानें क्या है खास

रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार का पर्व है। एक धागे के बंधन से बंधा यह पर्व हम सभी के लिए बहुत खास होता है। आगरा सहित पूरे ब्रज में तो यह त्योहार धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

Abhishek Malviya | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 05 Aug 2022, 02:19:56 PM
Golden Ghevar

Golden Ghevar (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार का पर्व है। एक धागे के बंधन से बंधा यह पर्व हम सभी के लिए बहुत खास होता है। आगरा सहित पूरे ब्रज में तो यह त्योहार धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। रक्षाबंधन बहन और भाई के अटूट प्रेम का पर्व होता है। जब बहन भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है तो भाई भी उसकी रक्षा करने का संकल्प और वचन देता है। वहीँ इन दिनों मिलने वाली विशेष मिठाई घेवर इस पर्व को मिठास से भर देती है।

इस बार 11 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व मनाया जाएगा। इसको लेकर आगरा में अभी से मिठाइयों की दुकानों पर आपको घेवर की खुशबू और टेस्ट मिल जाएगा। घेवर की कीमत के बारे में भी आप जानते होंगे। हजार से दो हजार रुपये किलो तक के घेवर के बारे में आपने सुना भी होगा और उनका स्वाद भी लिया होगा लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि घेवर की कीमत 25 हजार रुपये किलो है, तो ये सुनकर आप निश्चित ही चौक जाएंगे। आखिर इस मिठाई यानी घेवर में ऐसा क्या है और इसका स्वाद कैसा होगा जिससे कि इसकी कीमत 25 हजार रुपये किलो है।

आगरा में इस बार रक्षाबंधन पर 25 हजार रुपये किलो वाला घेवर ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। आगरा के नेहरू नगर स्थित एक मिठाई प्रतिष्ठान पर 25 हजार रुपये किलो वाला घेवर इस समय ग्राहकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। प्रतिष्ठान के मालिक तुषार गुप्ता का कहना है कि आगरा में घेवर खाने के शौकीनों के लिए हमने कुछ नया और आकर्षित करने वाला किया है। इस घेवर की खासियत ये है कि इसमें 24 कैरेट के सोने की परतें लगाई गई हैं। सोने के घेवर के अलावा इस बार लोगों को तरह तरह के घेवर का टेस्ट भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस घेवर को बनाते हुए इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पूरा ध्यान रखा गया है।

First Published : 05 Aug 2022, 02:19:56 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.