News Nation Logo

आगरा में थल सेना की अग्निवीर भर्ती शुरू, 12 जिलों के 1.75 लाख युवा ले रहे भाग 

Vinit Dubey | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Sep 2022, 12:49:14 PM
Agniveer recruitment

Agniveer recruitment (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

आगरा में थल सेना की अग्निवीर भर्ती आज रात 12 बजे से शुरू हो गई । आगरा में थल सेना भर्ती कार्यालय आगरा ने इस भर्ती के लिए जिले व तहसीलवार भर्ती रोस्टर पहले ही जारी कर दिया था. आपको बता दें कि आगरा के आनन्द इंजीनियरिंग कॉलेज प्रांगण में होने वाली इस भर्ती रैली में 12 जिलों के 1.75 लाख युवा भाग ले रहे हैं । ये भर्ती आज 20 सितंबर से 10 अक्टूबर तक होगी. इस भर्ती को ध्यान में रखते हुए सेना ने तमाम जनपदों से आने वाले अभ्यर्थियों को दलालों से सतर्क रहने को कहा है. सैन्य अधिकारियों के अनुसार जिस दिन जिस जिले व तहसील की भर्ती होगी, उससे एक दिन पहले रात 12 बजे युवाओं को भर्ती स्थल पर प्रवेश मिलेगा. यहां लगभग एक दिन में 08 से 10 हजार अभ्यर्थीयों के टेस्ट लिए जायेंगे.। 

भर्ती के लिए सभी प्रकार के शैक्षिणिक व अन्य मूल दस्तावेज युवाओं को साथ लाने होंगे. सेना कार्यालय के अनुसार सेना भर्ती पूरी तरह नि:शुल्क है. दलाल और ठग किसी को भर्ती नहीं करवा सकते, केवल गुमराह कर सकते हैं. उन्हें किसी भी प्रकार का धन या रुपया भर्ती के नाम पर न दें. दलाल व ठगों के साथ संपर्क की पुष्टि होने पर अभ्यार्थी की उम्मीदवारी खारिज हो जाएगी. वहीं, एक अभ्यार्थी केवल एक ही श्रेणी के लिए आवेदन कर सकता है. भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यार्थी के पास कोविड-19 टीकाकरण का प्रमाण पत्र होना आवश्यक है. यह भर्ती आगरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, हाथरस, कासगंज, मथुरा, अलीगढ़, झांसी, जालौद, इटावा, ललितपुर के युवाओं के लिए होगी. / 

पुलिस भर्ती प्रक्रिया को लेकर आगरा पुलिस व प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद दिखाई दिए । आगरा के आनंद रिजनिंग कॉलेज प्रांगण के बाहर nh2 पर स्थानीय पुलिस व प्रशासन ने डेरा डाल रखा है जो अभ्यर्थी दौड़ में एक टेस्ट में फेल हो रहे हैं उनके लिए बसों का इंतजाम किया गया है साथ ही अग्निवीरो को कोई परेशानी ना हो इसके लिए प्रशासन ने पहले से ही इंतजाम किए हुए हैं । 

First Published : 20 Sep 2022, 12:49:14 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.