logo-image

उत्तर प्रदेशः एक बीडीओ के ट्रांसफर के बाद इतने लाेगों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्यों से उपजिलाधिकारी सदर ने दो बार की वार्ता, नतीजा रहा सिफर

Updated on: 10 Mar 2019, 03:15 PM

सिद्धार्थनगर:

सिद्धार्थनगर जिले में एक बीडीओ के ट्रांसफर के बाद ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने सामूहिक रूप से अपना इस्तीफा सौंप दिया है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों के इस्तीफे से राजनीति गरम हो गई है. जोगिया ब्लॉक पर तैनात बीडीओ एजाज अहमद का ट्रांसफर जिले के ही खेसरहा ब्लॉक के लिए कर दिया है. खेसरहा ब्लॉक पर तैनात बीडीओ भगवान सिंह चौहान को जोगिया ब्लॉक पर तैनात किया गया है. नवागत बीडीओ की तैनाती का इस ब्लॉक क्षेत्र के सभी ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य विरोध कर रहे हैं. ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य ब्लॉक गेट पर ताला बंदी कर धरना दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पेयजल समस्या के स्थायी समाधान के लिए कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश

दो दिन की धरना के बाद ब्लॉक क्षेत्र के 72 ग्राम प्रधान और 66 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने सामूहिक रूप से अपना इस्तीफा ब्लॉक प्रमुख को सौंप दिया. इसके बाद अनवरत धरने पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्यों से उपजिलाधिकारी सदर दो बार वार्ता भी कर चुके हैं, लेकिन नतीजा सिफर रहा है.

ये भी पढ़ें - हरियाणा की शराब लाकर दिल्ली में बेचने वाले एक गिरोह को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य ट्रांसफर हुए बीडीओ की दोबारा से इसी ब्लाक पर तैनाती या यहां तैनात किये गए बीडीओ के अलावा किसी दूसरे की तैनाती की मांग पर अड़े हैं. जबतक उनकी मांग नहीं मानी जाती वो धरना पर बैठे रहेंगे. वहीं इतनी बडी संख्या में ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों के इस्तीफे के बाद से राजनीति भी होने लगी है.