News Nation Logo

कैदी की मौत के बाद फतेहगढ़ जेल में बवाल, लगाई आग, जेलर को भी पीटा

यूपी के फतेहगढ़ जिला जेल में डेंगू से कैदी की मौत के बाद रविवार सुबह जमकर हंगामा हुआ. गुस्साए कैदियों ने जेल के अंदर आग लगा दी. कैदियों ने जेलर और डिप्टी जेलर को भी जमकर पीटा. बाद में स्थिति बिगड़ने पर जिला पुलिस और पीएसी बुलाई गई.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 07 Nov 2021, 12:08:16 PM
Fatehgardh jail

Fatehgardh jail (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • जिला जेल में डेंगू से कैदी की मौत के बाद कैदियों का हंगामा
  • कैदियों ने जेलर और डिप्टी जेलर को भी जमकर पीटा
  • सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, लगाई आग 

लखनऊ:  

यूपी के फतेहगढ़ जिला जेल में डेंगू से कैदी की मौत के बाद रविवार सुबह जमकर हंगामा हुआ. गुस्साए कैदियों ने जेल के अंदर आग लगा दी. कैदियों ने जेलर और डिप्टी जेलर को भी जमकर पीटा. बाद में स्थिति बिगड़ने पर जिला पुलिस और पीएसी बुलाई गई. डेप्युटी जेलर को बंधक बनाने के अलावा जेल परिसर में आगजनी और फायरिंग की सूचना मिली थी. कैदियों ने जेल के अंदर से आवाज लगाकर बताया कि 3 कैदियों को गोली लगी है. इस बीच प्रशासन का दावा है कि स्थिति नियंत्रण में हैं. बताया जा रहा है कि कैदियों ने जेल में सरकारी संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया है. उधर, जेल में हंगामे के बाद प्रशासन ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं. घटना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई है.  

यह भी पढ़ें : यूपी के फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदला, अब होगा अयोध्या कैंट

बताया जा रहा है कि जिस कैदी की मौत हुई वह डेंगू से पीड़ित था. पीड़ित मरीज को बेहतर इलाज के लिए पहले जिला अस्पताल फिर ऐम्स सैफई भेजा गया था शनिवार को इलाज के दौरान रात 8:00 बजे उसकी मृत्यु हो गई. रविवार सुबह जब जेल में बंदियों को नाश्ता बांटा जा रहा था उसी दौरान बंदी मृत्यु की घटना को लेकर आक्रोशित कैदियों ने जेल अधिकारियों पर हमला कर दिया. इस दौरान एक डिप्टी जेलर को मामूली चोटें आई. बाद में बंदियों ने  आगजनी करना शुरू कर दिया. स्थिति बिगड़ने पर डीएम और एसपी मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की. बाद में पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. घटना में चोटिल एक बंदी को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

First Published : 07 Nov 2021, 12:08:16 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.