logo-image

नोएडा के बाद अब ताज नगरी आगरा पहुंचा कोरोना वायरस, 6 लोगों में मिले लक्षण

फिलहाल, इन सभी 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और इनके सैंपल को पुणे के मेडिकल लैब में भेज दिया है.

Updated on: 03 Mar 2020, 03:06 PM

Agra:

नोएडा के बाद अब आगरा में कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध मिले हैं. यह वही लोग हैं, जो इटली से आए शख्स के संपर्क में आए थे. यह शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित है. फिलहाल, इन सभी 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और इनके सैंपल को पुणे के मेडिकल लैब में भेज दिया है.

सरकार ने बताया कि आगरा में 6 लोगों ऐसे मिले हैं, जिनमें कोरोना वायरस (COVID-19) के सिम्टम्स मिले हैं. इन 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. साथ ही इनके सैंपल को पुणे के नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ विरोलॉजी (एनआईवी) में भेज दिया गया है. साथ ही इन 6 लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच भी शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें- कथावाचक संत देवकीनन्दन ठाकुर समेत आधा दर्जन पर FIR दर्ज, महिला से छेड़छाड़ और मारपीट का है आरोप

स्वास्थ्य विभाग के आला-अफसर एक्टिव हो गए हैं. कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध व्यक्तियों के संपर्क में आए व्यक्तियों की तलाश एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (IDSP) नेटवर्क के माध्यम से की जा रही है.

सफदरजंग में शिफ्ट किए गए सभी संदिग्ध

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि सभी 6 संदिग्धों को आज सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया है. उनके परिवार के सदस्यों और करीबियों को आइसोलेशन में रखा गया. संदिग्धों का सैंपल पुणे भेज दिया गया है. आज शाम तक हमें दूसरों की रिपोर्ट मिलने की संभावना है. जो लोग विदेश से आ रहे हैं, उनकी स्क्रीनिंग हो रही है. घबराहट जैसी स्थिति नहीं है. साफ-सफाई बनाए रखें.