logo-image

प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 मई को जाएंगे काशी, जनता को देंगे धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार ऐतिहासिक जीत के बाद काशी की जनता को धन्यवाद देने 27 मई को आ रहे हैं.

Updated on: 25 May 2019, 02:42 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार ऐतिहासिक जीत के बाद काशी की जनता को धन्यवाद देने 27 मई को आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस लाइन में उतरने के बाद बाई रोड वो लोगो का अभिवादन करते हुए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने जाएंगे. वहां से दशाश्मेध घाट पहुंचकर मां गंगा की पूजा करने के बाद आरती में शामिल होंगे. इसके अलावा नरेंद्र मोदी वाराणसी के गंगा घाट से लोगों को संबोधित करेंगे. मोदी यहां पर लोगों को अपनी मन की बात बताएंगे.

यह भी पढ़ें- CWC LIVE : कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने राहुल गांधी के इस्‍तीफे की खबरों को खारिज किया

दर्शन के बाद मोदी कॉरिडोर में चल रहे कार्यों का जायजा भी ले सकते है. अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर अधिकारियों से स्पॉट पर चर्चा कर सकते हैं. काशी में आने वाले पांच साल का एजेंडा विकास का क्या होगा, स्वच्छता और मां गंगा पर होने वाले कार्यों को भी साझा कर सकते हैं. विश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर अधिकारियों से चर्चा करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी दौरे की पुष्टि की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'अपनी मां का आशीर्वाद लेने कल (रविवार) शाम गुजरात जाऊंगा. इसके बाद मैं उस महान भूमि के लोगों को मुझ पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद देने के लिए काशी में रहूंगा.'

यह भी पढ़ें- मोदी की SuNaMo में खुद अपना रिकॉर्ड नहीं बचा पाए नरेंद्र मोदी, इस लिस्‍ट से हुए बाहर

गौरतलब है कि देश की सबसे हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट वाराणसी से खुद नरेंद्र मोदी ने दोबारा अपना झंडा बुलंद कर दिखाया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार जीत हासिल की. नरेंद्र मोदी ने इस चुनाव में सपा की उम्मीदवार शालिनी यादव को रिकॉर्ड मतों से हराया है. मोदी ने शालिनी को 4,79,505 वोटों से मात दी. इस सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कुल 26 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे. सभी प्रत्याशियों की पीछे छोड़ते हुए पीएम मोदी ने दूसरी बार जीत दर्ज की है. नरेंद्र मोदी को इस बार नरेन्द्र मोदी को 6,73,453 यानी 63.62 फीसदी वोट मिले. जबकि समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार शालिनी यादव 1,95,159 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहीं. वहीं तीसरे नंबर पर रहे कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को 1,52,548 वोट मिले.

यह भी पढ़ें- भारतीय भाग्यशाली हैं कि उनके पास मोदी हैं, डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई

पिछले चुनाव में नरेंद्र मोदी ने यहां 3.37 लाख मतों से जीत दर्ज की थी. 2014 में नरेंद्र मोदी का मुख्य मुकाबला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ था. 2014 में इस सीट पर 42 प्रत्याशियों ने अपनी चुनौती पेश की थी. इसमें 20 उम्मीदवार बतौर निर्दलीय मैदान में थे. नरेंद्र मोदी ने आसान मुकाबले में केजरीवाल को 3,71,784 वोटों से हराया था. पिछले चुनाव में नरेंद्र मोदी को 5,81,022 यानी 56.4 फीसदी वोट पड़े, जबकि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अरविंद केजरीवाल के खाते में 2,09,238 यानी 20.3 फीसदी वोट पड़े. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के उम्मीदवार अजय राय रहे, जिनके खाते में महज 75,614 वोट ही पड़े थे.

यह वीडियो देखें-