logo-image

Lakhimpur Violence: आठ लोगों की मौत के बाद लखीमपुर के स्कूल-कॉलेज बंद रखने की घोषणा

लखीमपुर बवाल अब तूल पकड़ता जा रहा है. प्रदर्शनकारियों के दो वाहनों से कुचले जाने की घटना के बाद इलाके में हिंसा भड़क गई है. पहले लखीमपुर में पांट लोगों की मौत की खबर चल रही थी..लेकिन अब आठ लोगों की मौत होने की सूचना है..

Updated on: 03 Oct 2021, 11:45 PM

highlights

  • अगले आदेश तक लखीमपुर के स्कूल-कॉलेज बंद रखने की घोषणा 
  • घटना को लेकर एक्शन में योगी सरकार..कहा नजीर बनेगी कार्रवाई
  •  विपक्षी दलों के सैकडों नेता भी लखीमपुर के लिए रवाना

New delhi:

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर बवाल अब तूल पकड़ता जा रहा है. प्रदर्शनकारियों के दो वाहनों से कुचले जाने की घटना के बाद इलाके में हिंसा भड़क गई है. पहले लखीमपुर में आठ लोगों की मौत की खबर चल रही थी. लेकिन पुलिस के आलाधिकारियों 5 लोगों की मौत की पुष्टी की है..लखीमपुर में हिंसा भड़कने के बाद मौके पर कई वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को भी भेजा गया है. ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार भी लखीमपुर पहुंच चुके हैं. जिला प्रशासन के मुताबिक अगले आदेश तक जनपद के सभी स्कूल-कॅालेज बंद रखने का फैंसला लिया है..पूरी घटना पर मुख्यमंत्री योगी नजप बनाए हुए हैं. उन्होने बयान जारी कर कहा है. घटना में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. कार्रवाई ऐसी होगी जो नजीर बने..

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी की घटना पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि ये घटना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है. योगी आदित्यनाथ ने बयान जारी कर कहा कि सरकार इस घटना के कारणों के तह में जाएगी और घटना में शामिल लोगों को बेनकाब करेगी. मुख्यमंत्री ने बयान में बताया कि घटनास्थल पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भेजा गया है और जो भी इस घटना का जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

लखीमपुर के स्कूल-कॉलेज बंद
लखीमपुर में भड़की हिंसा के बाद प्रशासन ने अगले आदेश तक इलाके के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के निर्देश जारी किए हैं. स्कूल और कॉलेज अगले आदेश तक बंद रहेंगे. मालूम हो कि लखीमपुर में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. साथ ही लखीमपुर से जुड़े सभी हाईवे को पूर्ण रूप से बंद करने के भी आदेश जारी किये गये हैं. वहीं घटना अब राजनीतिक रंग में रंगने लगी है. लगभग सभी पार्टियों के नेताओं ने कल घटना स्थल पर पहुंचने की घोषणा कर दी है..