News Nation Logo

बुलंदशहर हिंसा : ADG प्रशांत कुमार का दावा, 4 आराेपी गिरफ्तार, 27 नामजद और 25 जगहों पर की गई छापेमारी

बुलंदशहर हिंसा को लेकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस की.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 04 Dec 2018, 02:16:02 PM
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (ANI)

नई दिल्ली:  

बुलंदशहर हिंसा को लेकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान उन्‍होंने कहा, हिंसा की घटना को लेकर 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और 27 लोग नामजद किए गए हैं. 25 जगहों पर छापेमारी की गई है. उन्‍होंने कहा, दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्‍शा नहीं जाएगा. वहां पर किसी तरह के सांप्रदायिक तनाव से उन्‍होंने इन्‍कार किया. एडीजी (ADG) आनंद कुमार ने कहा, वहां फंसे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है और गोकसी व हिंसा के केस में अलग-अलग दो एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. पुलिस की छह टीमें जांच कर रही हैं. SIT भी बनाई गई है. एडीजी (ADG) ने कहा कि किसी भी निर्दोष को परेशान नहीं करेंगे. सुमित के शरीर से मिली गोली जांच के लिए भेजी गई है. स्‍याना के हालात नियंत्रण में हैं.

उन्‍होंने कहा, एसआईटी निष्‍पक्ष तरीके से जांच करेगी और दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्‍शा नहीं जाएगा. उन्‍होंने यह भी कहा कि घटना का वीडियो पुलिस के पास है. पूरे मामले की 2 जांच हो रही है. एक जांच SIT और दूसरी ADG इंटेलिजेंस कर रहे हैं.

उन्‍होंने कहा, दिवंगत सुबोध कुमार सिंह को पूरे गार्ड ऑफ ऑनर के साथ सलामी दी गई. एक युवक सुमित कुमार की भी कल मौत हुई थी. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में गोली से मौत की बात कन्फर्म है. उन्‍होंने बताया इज्तमा में कल बुलन्दशहर में 15 लाख लोग आए थे. अब वहां सिर्फ 15 हज़ार बाहरी लोग रह गए हैं. उन्‍होंने सभी को सुरक्षित बाहर निकालने का दावा किया. नामजद योगेश राज के बारे में उन्‍होंने कहा, वह किस संगठन से जुड़ा है, यह मैं नहीं कहूंगा, इंडिविजुअल योगेश को अभियुक्त नामजद किया गया है.

First Published : 04 Dec 2018, 02:06:59 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.