News Nation Logo

BREAKING

Banner

AMU कैंपस में खड़े फाइटर प्लेन MIG-23 को बेचने के लिए OLX पर डाला ऐड, विवि प्रशासन ने कही ये बात

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय एक बार फिर चर्चा में आ गया है. विवादों का इनका पुराना नाता है. इस बीच एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यूनिवर्सिटी कैंपस में स्थित फाइटर प्लेन की बिक्री के लिए किसी ने उसकी तस्वीर को OLX पर पोस्ट कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 04 Aug 2020, 10:06:27 AM
mig 23

कैंपस में खड़ा मिग 23 (Photo Credit: फाइल फोटो)

अलीगढ़:

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय एक बार फिर चर्चा में आ गया है. विवादों का इनका पुराना नाता है. इस बीच एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यूनिवर्सिटी कैंपस में स्थित फाइटर प्लेन की बिक्री के लिए किसी ने उसकी तस्वीर को OLX पर पोस्ट कर दिया है. मामले की जानकारी जब विश्वविद्यालय प्रशासन को लगी तो हरकत में आ गया है. विवि के प्रॉक्टर मोहम्मद वसीम अली ने कहा कि कैंपस में खड़े फाइटर प्लेन की बिक्री के बारे में OLX पर पोस्ट करना गलत है. विश्वविद्यालय ने इसे नीलाम करने या बेचने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है. हम मामले को देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय को बदनाम करने का एक प्रयास है.

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग कॉलेज के बाहर इंडियन एयरफोर्स के फाइटर प्लेन को प्रतीक के रूप में रखा गया है. यह प्लेन साल 2009 से कैंपस में है. पर किसी शरारती तत्व ने OLX की साइट पर जाकर बेचने के लिए इस प्लेन का ऐड दे दिया. जिसकी कीमत OLX पर 9 करोड़ 99 लाख 99 हजार 999 रुपये मांगी गई है. इस प्लेन को बेचने के लिए OLX पर 3 अगस्त को ही ऐड पोस्ट किया गया था. मामले की जानकारी जैसे ही सोशल मीडिया पर फैली, इस पोस्ट को शरारती तत्व ने डिलीट भी कर दिया. फिलहाल एएमयू प्रॉक्टर ने इस पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायु सेना ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को साल 2009 में माइक्रो यान MIG-23 गिफ्ट किया था. इसको एएमयू के इंजीनियरिंग विभाग के बाहर एक प्रतीक के रूप में स्थापित कर दिया गया था. इसका उपयोग वायु सेना ने इस फाइटर विमान को कई महत्वपूर्ण युद्ध में इस्तेमाल किया था. लगभग 28 साल तक यह इंडियन एयरफोर्स में रहने के बाद इस प्लेन को रिटायरमेंट करते हुए एएमयू को गिफ्ट कर दिया था.

First Published : 04 Aug 2020, 10:05:51 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो