logo-image

बीमारी होना अपराध नहीं उसे छिपाना गलत, कोरोना छिपाने वाले जमातियों पर होगा एक्शन : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि कोरोना छुपाने वाले जमाते पर सख्त एक्शन लिया जाएगा.

Updated on: 02 May 2020, 01:10 PM

नई दिल्ली:

देश इस वक्त कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई लड़ रहा है. संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों ने सख्त कदम उठाए, मगर कुछ लोगों की लापरवाही से कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते चले गए. इसके लिए तबलीगी जमात को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी राज्य में बढ़ते मामलों के लिए तबलीगी जमात को बड़ी वजह बताया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि कोरोना छुपाने वाले जमाते पर सख्त एक्शन लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बेबाकी से जवाब देते हुए कहा कि जिन तबलीगी जमात के लोगों ने बीमारी छुपाई, उन पर हम एक्शन लेंगे. योगी ने कहा कि जमातियों ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले छिपाए, जिसके कारण यह तेजी से फैला. उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात के लोगों ने जो काम किया, वह आश्चर्यचकित करने वाला था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर किसी को बीमारी हो जाती है तो उसका इलाज किया जा सकता है, लेकिन उस बीमारी को छिपाकर अन्य लोगों में संक्रमण फैलाना, यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसी को बीमारी होना किसी तरह का अपराध नहीं है, लेकिन तबलीगी जमात के लोगों ने बीमारी को छुपाने का काम किया. मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में जमातियों को पकड़ा गया है और उन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया है.

निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तबलीगी जमात के लोगों द्वारा अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ किए गए व्यवहार को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि जमाती उन्हें राज्य में कई जगहों पर स्वास्थ्य कर्मियों के साथ गलत व्यवहार किया गाजियाबाद में नर्सों के साथ अभद्रता की जो दुर्भाग्य की बात है.